HomeCricketटीम इंडिया के इस स्टार ने जीता प्लेयर ऑफ द मंथ अवाॅर्ड

टीम इंडिया के इस स्टार ने जीता प्लेयर ऑफ द मंथ अवाॅर्ड

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेष्वर कुमार को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार से नवाजा है। भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। चोट के बाद वापसी करते हुए उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। प्रशंसको और आईसीसी वोटिंग एकेडमी के आधार पर उन्हें मार्च महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में चार विकेट अपने नाम किए थे वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में 6 विकेट झटके थे। पुरस्कार की घोषणा के बाद भुवनेश्वर ने प्रतिक्रिया दी और कहा है कि-

"मैंने काफी लंबे अंतराल के बाद वापसी की थी और इसलिए भारत की तरफ से दोबारा खेलकर मुझे काफी खुशी हो रही थी। मैंने इंजरी के दौरान अपनी फिटनेस और स्किल पर ध्यान दिया। अब दोबारा अपने देश के लिए विकेट लेकर मैं काफी खुश हूं। इस सफर में मेरे परिवार, दोस्तों और साथी खिलाड़ियों ने मेरा साथ बखूबी दिया और इसके लिए मैं सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसके अलावा आईसीसी वोटिंग एकेडमी और सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनाया।"

लिजेल ली को वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

वुमेंस क्रिकेट की अगर बात तरें तो साउथ अफ्रीका की लिजेल ली को वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में एक शतक लगाया था और दो अर्धशतक जड़े थे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular