जाफना बनाम कैंडी, श्रीलंका टी20 लीग मैच प्रीव्यू

फटाफट क्रिकेट के रोमांच में आज श्रीलंका टी20 लीग की कैंडी के सामने जाफना की कड़ी चुनौती होगी। जाफना टेबल टॉप की टीम बनी हुई है, वहीं 2 हार के साथ कैंडी तीसरे नंबर पर है। महिंदा राजापक्सा स्टेडियम में आज होने इस वाले मुकाबले में जाफना की नज़रे जीत की हैट्रिक पर होगी, वहीं कैंडी की टीम लीग में दूसरी जीत की तलाश में उतरेगी। यह मुकाबला परेरा Vs परेरा का भी होगा, एक तरफ होंगे जाफना  के कप्तान थिसारा परेरा तो दूसरी तरफ कैंडी के कुसल परेरा उन्हें कड़ी टक्कर देंगे।

एक नजर जाफना टीम पर 
अपने दोनों ही शुरूआती मैच जीतने वाली जाफना टीम जबरदस्त खिलाड़ियों से लबरेज है, पिछले मैच में कप्तान थिसारा परेरा की धमाकेदार पारी से पूरी टीम के हौंसले बुंलद हैं। वहीं उस्मान शिनवारी ने बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से बहुत छकाया था। ऑलराउंडर के तौर टीम के पास शोएब मलिक जैसा अनुभवी खिलाड़ी मौजूद है जो किसी भी परिस्थिति में मैच का रूख पलटने का माद्दा रखते हैं। लेकिन टीम के लिए उनके विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम मूरेस का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है, क्योंकि वे 2 मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को टीम में शामिल किया जा सकता है, कुल मिलाकर जाफना के खेमे में बल्लेबाजी और गेंदबाजी का संतुलन बना रहेगा।

कैंडी को निकालना होगा जीत का तोड़ 
लीग में अब तक महज एक मैच जीतने वाली कैंडी की टीम के खिलाड़ियों ने अपने नाम के मुताबिक खेल नहीं दिखाया है। कुसल परेरा की कप्तानी वाली टीम 2 मैच हार चुकी है और ऐसे में टीम का फोकस सिर्फ और सिर्फ जीत पर होगा। कैंडी टीम की सबसे बड़ी मजबूती उनकी गेंदबाजी है, खासकर तेज गेंदबाजी जिसमें इरफान पठान, मुनाफ पटेल और सोहेल तनवीर जैसे रफ्तार के सौदागर मौजूद है जिनका रोल टीम की जीत में सबसे अहम होगा।

बात अब '22 गज' की पट्टी की 
पिच यानि 22 गज की पट्टी के बारे में बात करे तो यह मैदान बल्लेबाजों के अनुकूल है, यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। वैसे भी क्रिकेट अनियमितताओं का खेल है, यहां पिच से ज्यादा बल्लेबाजी और गेंदबाजी का हुनर ही कामयाबी दिलवाएगा।

जाफना की संभावित टीम 
अविश्का फर्नांडो, जॉनसन चार्ल्स, मिनोद भानुका, शोएब मलिक, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, वानिन्दु हसरंगा, दुआने ओलिवियर, उसान शिनवारी, चतुरंगा डी सिल्वा, बिनुरा फर्नांडो

कैंडी की संभावित टीम 
रहमानुल्लाह गुरबाज़, कुसाल परेरा, कुसल मेंडिस, ब्रेंडन टेलर, एसेला गुणारत्ने, सीककुगे प्रसन्ना, नुवान प्रदीप, नवीन-उल-हक, कमलू मेंडिस दिलरुवान परेरा, मुनाफ पटेल

महत्तवपूर्ण खिलाड़ी

जाफना 

थिसारा परेरा 

उस्मान शिनवारी

कैंडी
कुसल परेरा

मुनाफ पटेल