HomeCricketचेन्नई को यूएई में चैंपिंयन बनाने में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं...

चेन्नई को यूएई में चैंपिंयन बनाने में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं ये 4 विदेशी खिलाड़ी!

इंडियन टी-20 लीग  का रोमांच एक बार फिर शुरू होने जा रहा है। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग का आयोजन इस बार यूएई में होने जा रहा है और देशी और विदेशी खिलाड़ियों को एक साथ देखने के लिए सभी उत्साहित हैं, क्योंकि पिछले कई दिनों से क्रिकेट का रोमांच कोरोनावायरस महामारी के चलते करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों से दूर है। 

इस लीग का आयोजन यूएई में होना है और इस वजह से ये संभावनाएं भी हैं कि इसके समीकरणों में बदलाव हो सकता है, हो सकता है इस बार हमें नया चैंपियन देखने को मिले। कई नई बातें इस लीग में होने की संभावना है। 

जैसा कि हम सभी को पता है कि इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी दिग्गज खिलाड़ी भी अपना जलवा बिखेरते हैं, चार विदेशी खिलाड़ी हर टीम में शामिल होते हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो कड़ियां जिसके माध्यम से आप यह जान पाएंगे कि किस टीम में कौनसे विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं उस टीम के लिए दमदार। 

सबसे पहली कड़ी में जानते हैं चेन्नई टीम के उन चार विदेशी खिलाडियों के बारे में जो एक बार फिर उन्हें चैंपियन बना सकते हैं-

शेन वाटसन-

शुरूआत से शेन वाटसन ने इंडियन टी-20 लीग में कमाल का खेल दिखाया है। अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कई मैच भी जिताएं है और उनके लंबे-लंबे हिट्स लगाने के साथ-साथ तेज गति से गेंदबाजी करने की भी क्षमता है। राजस्थान की तरफ से खेल चुके वाटसन अब चैन्नई का हिस्सा हैं और अपने इंडियन टी-20 लीग करियर में 134 मैचों में 4 शतक और 19 अर्धशतकों की मदद से 3575 रन बना चुके हैं और साथ ही 92 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

जोश हेजलवुड – 

चैन्नई ने इस बार अपने खेमे में एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को शामिल किया है, जोश हेजलवुड एक लंबे कद के तेज गेंदबाज है जो अपनी गेंदबाजी में लाइन-लैंथ के लिए जाने जाते हैं। वे अपनी सटीक गेंदबाजी से विरोधियों के लिए खतरा उत्पन्न करते हैं। हांलाकि उन्होंने अभी तक इंडियन टी-20 लीग में अपना करियर शुरू नहीं किया है और यह उनका पहला सीजन होगा, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी उम्दा गेंदबाज हैं, इसलिए इस सीजन में वे चैन्नई के लिए एक बेहतरीन गेंदबाज हो सकते हैं।

सैम करेन-

इन्होंने पिछले साल ही अपने इंडियन टी-20 लीग करियर की शुरूआत की थी, पिछले वर्ष करेन पंजाब की टीम में थे। इंग्लैण्ड के 22 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी का रोल एक बाॅलिंग ऑलराउंडर का है, वे अपनी “कटर” गेंदबाजी और लंबे हिट लगाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज और बल्लेबाज इस खिलाड़ी ने पिछले वर्ष पंजाब की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया था और 9 मैचों में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए एक अर्धशतक की मदद से 95 रन बनाए थे और इतने ही मैचों में 10 विकेट भी हासिल किए थे। इस वर्ष वे चैन्नई की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

ड्वेन ब्रावो-

ड्वेन ब्रावो चैन्नई टीम के प्रमुख स्तंभ के रूप में जाने जाते हैं और वर्ष 2011 से ही टीम से जुड़े हैं और अपने प्रदर्शन से उन्होंने चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई है। वे एक बेहतरीन ऑलराउंडर है और विश्व क्रिकेट के छोटे फाॅर्मेट में भी वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर को श्रेष्ठ ऑलराउंडरों में शामिल किया जाता है। वे बल्ले और गेंद से तो कमाल का प्रदर्शन करते हैं ही साथ ही कमाल के फील्डर भी हैं। इंडियन टी-20 लीग में उन्होंने 34 मैच खेले हैं, इतने मैचों में 5 अर्धशतकों की मदद से 1483 रन उन्होंने बनाए हैं और साथ ही 147 विकेट भी झटके हैं। उम्मीद है वे इस बार भी यूएई में चैन्नई के लिए कमाल का प्रदर्शन करेंगे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular