HomeCricketग्रुप-बी में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमान के लिए मैदान में उतरेगी...

ग्रुप-बी में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमान के लिए मैदान में उतरेगी साउथ अफ्रीका

महिला टी-20 विश्व कप का बीसवां मुकाबला और लीग का अंतिम मुकाबला वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। लेकिन ग्रुप बी में शीर्ष स्थान पाने के लिए उन्हें यह मैच जितना जरूरी होगा, इस वक्त ग्रुप में इंग्लैण्ड शीर्ष स्थान पर है। 

वहीं वेस्ट इंडीज पाकिस्तान और इंग्लैण्ड के खिलाफ लगातार दो मैच हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वेस्ट इंडीज की कोशिश रहेगी कि वे अपने विश्व कप अभियान को जीत के साथ समाप्त कर विदाई ले। वेस्ट इंडीज का प्रयास रहेगा कि वे दक्षिण अफ्रीका को अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज नहीं होने दे।

वेस्ट इंडीज टीम 

इस टूर्नामेंट में वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ वेस्ट इंडीज 97 रनों पर ढेर हो गई थी। स्टेफनी टेलर और शेमैन कैंपबेल ने अब तक कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। ली-एन किर्बी और हेले मैथ्यूज ने अच्छी शुरूआत की लेकिन वे अपनी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहीं। 

गेंदबाजी की बात कि जाए तो वेस्ट इंडीज की महिला गेंदबाजों ने अपने पिछले 2 मैचों में केवल 6 विकेट चटकाए हैं। स्टेफनी टेलर टूर्नामेंट में 5 विकेट लेकर वेस्ट इंडीज की सबसे सफल गेंदबाज हैं। अनीसा मोहम्मद, अफी फ्लेचर और शकीरा सेल्मेन ने भी विकेट लिए लेकिन वे बल्लेबाजों को परेशान करने में असफल रहीं।

साउथ अफ्रीका टीम

साउथ अफ्रीका टीम का आत्मविश्वास तीनों मैच जीतकर चरम पर है। लॉरा वोल्वार्ट ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 रन की तेज तर्रार पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया। लिजेल ली और सुने लुस ने थाईलैंड के खिलाफ क्रमशः शतक और अर्धशतक बनाया। मैरीजाने कैप्प ने पिछले मैच में 30़ रनों की पारी के साथ अच्छा योगदान दिया।

गेंदबाजी में पिछले मैच में हालांकि वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों ने केवल तीन विकेट ही हासिल किए थे। लेकिन शबनम इस्माइल और डेन वेन निकेर्क ने बेहतरीन गेंदबाजी की और पाकिस्तानी महिलाओं को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। सुने लुस और अयोबांगा खाका ने भी टूर्नामेंट में गेंदबाजी से प्रभावित किया है। 

मैच विवरण 

दिनांक: 03 मार्च 2020

समय: दोपहर 1ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

स्थान: सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम, सिडनी

पिच और मौसम

सिडनी में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और सुबह बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। हालांकि मैच के समय बारिश की संभावना कम ही है। सिडनी का पिच धीमा है और पिच स्पिनर्स को मदद करेगा, 120 से 130 के बीच स्कोर देखने को मिल सकता है। यहां पिछले तीन मैचों में टाॅस जीतने वाली टीम ने ही मैच जीता है, क्योंकि दूसरी पारी में बैटिंग करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। 

संभावित टीमें

साउथ अफ्रीका : लिजेल ली, डेन वैन नीकेर्क (कप्तान), मरिजाने कप्प, मिग्नॉन डू प्रीज, लॉरा वोल्वार्ड्ट, सुने लुस, क्लो टायरॉन, त्रिशा चेट्टी (विकेटकीपर), शबीनीम इस्माइल, नॉनकुलुलेको मलाबा, अयोबांगा खाका।

वेस्ट इंडीज : हेले मैथ्यूज, ली-एन किर्बी, स्टैफनी टेलर (कप्तान), डिआंड्रा डोटिन, ब्रिटनी कूपर, शेमेन कैंपबेल (विकेटकीपर), आलियाह अललेनी, चेडियन राशन, अफी फ्लेचर, अनीसा मोहम्मद, शकीरा सेल्मेन।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular