Thursday, February 29, 2024
HomeSportsCricketक्रिकेट प्रेमियों को मैदान से दूर कर देगा कोरोना वायरस?

क्रिकेट प्रेमियों को मैदान से दूर कर देगा कोरोना वायरस?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है। ये सीरीज उस समय खेली जा रही है जब दुनियाभर के देशों के साथ भारत भी कोरोना वायरस से प्रभावित है। कई भारतीय खिलाड़ी मास्क पहनकर सावधानी बरतते हुए दिखाई दिए। 

क्या दर्शकों को मैदान से दूर कर देगा कोरोना?

भारत में क्रिकेट के जूनून से सभी वाकिफ हैं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के दौरान मैदान खचाखच भरे होते हैं। अब देखना ये होगा की क्या कोरोना वायरस के चलते भारतीय दर्शक उसी जूनून के साथ मैदान में दिखाई देंगे या फिर दर्शक दीर्घा खाली रहने वाली है। 

इस सीरीज के ठीक बाद ही, दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग, इंडियन टी-20 लीग भारत में शुरू होगी। इंडियन टी-20 लीग की भी वायरस से प्रभावित होने की संभावनाएं बनी हुई है।

धर्मशाला में नहीं बिके टिकट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे धर्मशाला में खेला जाना है लेकिन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के अनुसार इस बार पूरे टिकट नहीं बिके हैं। 22,000 दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में 12 से 13 हजार टिकटों की बिक्री हुई है, इसके पीछे कारण है कोरोना का खौफ होना। धर्मशाला में बाहर के पर्यटक भी मैच देखने का लुत्फ उठाते हैं लेकिन कोरोना के चलते बाहरी पर्यटकों पर भी असर पड़ा है। 

घरेलू क्रिकेट मैच जैसा हो सकता है माहौल

दर्शकों की संख्या में गिरावट आने पर अंतर्राष्ट्रीय मैच भी किसी घरेलू टूर्नामेंट में होने वाले मैचों की तरह दिखाई देगा। कोरोना की दहशत के चलते लोग सार्वजनिक जगहों पर जाने से बच रहे हैं लेकिन फिर भी धर्मशाला में लगभग 15 से 18 हजार दर्शकों की आने की उम्मीद हैं, जो हमारे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगे।

खिलाड़ियों के लिए भी जारी हुई चेतावनी-

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिनमें शामिल हैं-

  • किसी से हाथ न मिलाएं
  • बाहर के होटलों में कुछ खाने से बचें
  • सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें
  • नजदीक से बात करने से बचें
  • किसी बाहरी व्यक्ति से करीबी संपर्क बनाने से बचें
  • सेल्फी के लिए दूसरे के फोन इस्तेमाल न करें।
  • नियमित तौर पर अपने हाथ साबुन और पानी से धोएं।

बीसीसीआई ने एयरलाइन्स, टीम होटलों, राज्य संघों और चिकित्सा दलों को खिलाड़ियों के उपयोग करने से पहले और खिलाड़ियों के उपयोग के दौरान सभी सुविधाओं की साफ सफाई करने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular