HomeCricketक्या न्यूजीलैंड को टक्कर दे पाएगी श्रीलंका की टीम?

क्या न्यूजीलैंड को टक्कर दे पाएगी श्रीलंका की टीम?

शनिवार 22 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला विश्व कप के तीसरे मुकाबले में, पर्थ के वाका स्टेडियम में न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने उम्मीद जताई है कि टीम बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करना जारी रखेगी। न्यूजीलैंड की टीम को निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में खेलने का फायदा मिलेगा क्योंकि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में ज्यादा अंतर नहीं है। 

वहीं दूसरी ओर कप्तान चमारी अट्टापटू की कप्तानी में श्रीलंका टीम न्यूजीलैंड की टीम को कड़ी टक्कर देगी। अपने पहले मैच में श्रीलंकाई टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश को मैदान पर उतारेगी। 

न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज लेया ताहुहु, रचेल प्रीस्ट और रोज़मेरी मैयर ने विश्व कप में कीवी टीम में जगह बनाई है। जनवरी 2019 से न्यूजीलैंड की महिलाओं ने टी-20 फाॅर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा सोफी डिवाइन, सुजी बेट्स और केटी मार्टिन पर न्यूजीलैंड की बैटिंग को मजबूती देने का दारोमदार रहेगा। 

जनवरी 2019 से, सोफी डिवाइन टी-20 फाॅर्मेट में न्यूजीलैंड की सबसे अग्रणी रन स्कोरर रही हैं। उन्होंने 7 टी-20 मैचों में 75 की औसत से कुल 450 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

श्रीलंकाई टीम

श्रीलंकाई टीम की कमान संभाल रही हैं चमारी अट्टापटू, चमारी श्रीलंकाई टीम की सबसे सफल बल्लेबाज हैं। इसलिए इस टूर्नामेंट में उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी। उनके अलावा शशिकला श्रीवर्धने और अनुष्का संजीवनी पर भी बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करने की जिम्मेदारी होगी। जनवरी 2019 से चमारी ने 9 पारियों में 31 की औसत से 271 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक शामिल है।

इनके अलावा निलाक्षी डीसिल्वा, अमा कचना और विकेटकीपर दिलाना मनोदरा पारी के अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोरेंगी। वहीं गेंदबाजी में ऑलराउंडर शशिकला श्रीवर्धने और सुगनदिका कुमारी अपनी गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करती नजर आएंगी।

श्रीलंका के लिए आसान नहीं होगा न्यूजीलैंड से पार पाना

यदि श्रीलंका का पिछला प्रदर्शन देखा जाए तो श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम से खेले गए पिछले सातों टी-20 मैच गवाएं हैं। इसके अलावा श्रीलंकाई टीम ने पिछले 10 मैचों में एक भी मैच नहीं जीता है। इसलिए श्रीलंका के लिए यह टूर्नामेंट चुनौतियों भरा रहेगा।

मौसम और पिच

पर्थ में शनिवार को बारिश होने की संभावना है, इसलिए मैच बारिश की वजह से कुछ देर के बाधित हो सकता है। वहीं पर्थ की पिच तेज उछाल वाली है, लेकिन शुरूआती ओवरों में ये पिच बल्लेबाजों को मदद करती है, कुछ समय बाद यहां गेंदों का उछाल तेज हो जाता है, इसलिए कोई भी टीम यहां टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश

न्यूजीलैंड:

सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हेले जेनसन, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), एना पीटरसन, अमेलिया केर, लॉरेन डाउन, रोजमेरी मैयर, जेस केर

श्रीलंका:

चमारी अट्टापटू(कप्तान), हसीनी परेरा, अनुष्का संजीवनी(विकेटकीपर), हर्षिता माधवी, हंसीमा, करूणारत्ने, उदेशिका प्रबोधिनी, अचीनी कुलासुरिया, सुगनदिका कुमारी, कविशा दिलहारी, शशिकला श्रीवर्धने, निलाक्षी डीसिल्वा।

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

न्यूजीलैंड: सोफी डिवाइन, रोजमेरी मैयर

श्रीलंका: चमारी अट्टापटू, शशिकला श्रीवर्धने



  

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular