HomeCricketक्या तय कार्यक्रम के अनुसार आईसीसी करा पाएगी टी-20 विश्व कप का...

क्या तय कार्यक्रम के अनुसार आईसीसी करा पाएगी टी-20 विश्व कप का आयोजन?

सारी दुनिया इस समय कोरोना वायरस का सामना कर रही है, दुनिया की रफ्तार लगभग थम सी गई है। इस वायरस के कारण सभी अपने-अपने घरों में कैद होने पर मजबूर हैं। खेलों की दुनिया में साफ तौर पर इसका असर दिखाई दिया है। सभी खेलों के सभी टूर्नामेंट और इवेंट्स को स्थगित कर दिया गया है। भारत में होने वाली इंडियन टी20 लीग का 13वां सीजन इस वर्ष खेला जाना था। लेकिन उसे भी कुछ समय तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के रद्द करने का फैसला लिया गया। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा भी रद कर दिया गया। पूरी दुनिया में खेल जगत में होने वाले आयोजन ठप पड़े हैं। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुखिया केविन राॅबर्ट्स ने टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए चिंता जताई है।

क्या हो पाएगा टी-20 विश्व कप का आयोजन

आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत 18 से 23 अक्टूबर को शुरू हो रहे प्री क्वालिफायर मुकाबलों के साथ हो जाएगी। वहीं टूर्नामेंट का आगाज 24 अक्टूबर से होगा जब इसमें खेलने वाली सभी 12 टीमों का फैसला हो जाएगा। विश्व कप का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस मैच को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्टेडियम के फुल हाउस रहने की उम्मीद कर रही है।

केविन राॅबर्ट्स के अनुसार फिलहाल टी20 विश्व कप आयोजन पर संशय बना हुआ है, क्योंकि कोई भी यह नहीं जानता की स्थिति कब सामान्य होगी। कोई भी इस स्थिति का विशेषज्ञ नहीं है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप अपने तय कार्यक्रम के अनुसार हो पाएगा या नहीं।  


RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular