Wednesday, February 1, 2023
HomeSportsCricketकौन से खिलाड़ी शामिल होंगे ऑल स्टार्स टीमों की प्लेइंग इलेवन में?

कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे ऑल स्टार्स टीमों की प्लेइंग इलेवन में?

क्या है 'ऑल स्टार्स'?

इंडियन टी-20 लीग की कार्यसमीति 'ऑल स्टार्स' के तहत, लीग में खेलने वाली सभी प्रमुख आठ टीमों के खिलाड़ियों में से कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का चयन कर दो टीमें बनाएगी और ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक चैरिटी मैच खेलेगी। 

इस मैच के लिए 8 टीमों को दो भागों में बांटा जाएगा साउथ और वेस्ट। साउथ में चेन्नई, बेंगलुरू, मुंबई और हैदराबाद को रखा जाएगा वहीं, वेस्ट में राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और कोलकाता रहेगी। 

इस मैच का आयोजन संभवतया टी-20 लीग शुरू होने से तीन दिन पहले किया जाएगा। इस मैच के पीछे उद्देश्य, लीग को और भी रोमांचक बनाने और फंड जुटाने का है। सभी टीमों के बड़े-बड़े दिग्गज एक साथ एक ही मैदान पर नजर आएंगे। इंडियन टी-20 लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि इस तरह का कोई मैच आयोजित कराया जा रहा है। हालांकि मैच कहां खेला जाएगा इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। 

एक मैदान पर होंगे क्रिकेट की दुनिया के सितारे

क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह मैच काफी उत्साहित कर देने वाला होगा। जहां एक तरफ साउथ रीजन से रोहित शर्मा, विराट कोहली, धोनी, बुमराह, डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी हमें एक टीम में खेलते हुए दिखेगें वहीं दूसरी ओर वेस्ट रीजन से केएल राहुल, क्रिस गेल, श्रेयस अय्यर, शमी जैसे खिलाड़ियों को हम वेस्ट रीजन की टीम में देख पाएंगे।

इस मैच में कौन-कौन से खिलाड़ी खेलेंगे इस बात को लेकर सभी क्रिकेट प्रेमी उत्सुक हैं, आइए जानते हैं कैसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

साउथ रीजन – रोहित शर्मा, डेविड वाॅर्नर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, लसिथ मलिंगा।

वेस्ट रीजन – केएल राहुल, क्रिस गेल, आजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रिषभ पंत, आंद्रे रसैल, जोफ्रा आर्चर, मोहम्मद शमी, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा।

यदि इस संभावित एकादश के साथ टीमें मैदान में उतरेगी तो ये इंडियन टी-20 लीग के इतिहास में वाकई एक यादगार मैच होगा। लेकिन सबसे ज्यादा उत्सुकता इस बात की रहेगी की, इन दोनों टीमों की कप्तानी कौन से खिलाड़ी संभालेंगे?

इस बात की सबसे अधिक संभावनाएं है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी साउथ रीजन की टीम की बागडोर संभाल सकते हैं और दर्शक भी उन्हें कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं। वहीं वेस्ट रीजन की टीम की कप्तानी के लिए सबसे ज्यादा होड रहेगी आजिंक्य रहाणे और केएल राहुल के बीच।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular