Thursday, February 29, 2024
HomeUncategorizedकोरोना वायरस के चलते इस समय खेल जगत के दिग्गज कैसे काट...

कोरोना वायरस के चलते इस समय खेल जगत के दिग्गज कैसे काट रहे हैं अपना समय

कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है, सभी क्षेत्र इससे बुरी तरह प्रभावित हुए 

हैं, ऐसे में खेलों की दुनिया के सभी बड़े-बड़े टूर्नामेंटों का रद्द कर दिया गया है। विश्व के सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वायरस से बचने के लिए बाहर ना जाएं और घरों में ही कैद रहें। ऐसे में खेल जगत की मशहूर हस्तियां कैसे अपना समय व्यतीत कर रही हैं, आइए जानते हैं-

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

विश्व के सबसे मशहूर एथलीट और शानदार फुटबाॅल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस समय समाज सेवा कर रहे हैं। वे कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लगातार इससे संबंधित पोस्ट कर रहे हैं कि कोरोना वायरस से हम किस प्रकार निपट सकते हैं। पुर्तगाल के इस स्टार फुटबाॅलर ने इस बीच एक दिल जीतने वाला काम किया। उन्होंने पुर्तगाल में स्थित अपने दो होटलों को अस्थाई अस्पतालों में तब्दील करवा दिया है ताकि इस बिमारी से संक्रमित लोगों का इलाज किया जा सके साथ ही उनका फाउंडेशन डाॅक्टर और अन्य स्टाॅफ की सैलेरी भी अदा करेगा।

विराट कोहली 

इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार भारत के स्टार क्रिकेटर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी क्रिकेट प्रतियोंगिताएं स्थगित हो जाने के कारण घर पर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। ऐसे में वे भी लगातार सोशल मीडिया के द्वारा लोगों को इस वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने विडियो जारी लोगों से अपील की है कि, इस समय हम सभी मुश्किल वक्त से गुज़र रहे हैं, कोरोना वायरस को रोकने का एक ही तरीका है कि हम सभी मिलकर आगे आएं और सहयोग करें। उन्होंने लोगों से कहा कि भीड़ से बचने की कोशिश करें समाज से अलग रहना ही वायरस से बचने का सबसे बढ़िया तरीका है। भीड़ से बचने के लिए विराट भी अपने घर में सेल्फ आइसोलेशन में है।

साइना नेहवाल

भारत की स्टार बैंडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी बाकि सभी की तरह घर में ही कैद होने को मजबूर हैं, वे इस समय अपने पति और परिवार वालों के साथ समय बिता रही हैं। लेकिन इसके साथ ही वे सोशल मीडिया द्वारा लोगों से जुड़ी हुई हैं और लोगों से अपील कर रही हैं कि अपने घरों में ही रहें, इसके साथ ही एक विडियो के माध्यम से वे इस समय हाथ धोने के तरीके और उसकी अहमियत भी बताती हुई नज़र आईं।

मैरी काॅम

मुक्केबाजी में भारत का नाम रोशन करने वाली यह भारतीय महिला मुक्केबाज 6 बार की विश्व चैंपियन रह चुकी हैं। लेकिन मैरी काॅम भी इस समय अपने घर में कैद हैं, वह इसी महीने जॉर्डन में आयोजित हुए एशियन ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स में हिस्सा लेकर लौटी हैं, जहां उन्होंने दूसरी बार अपना ओलिंपिक का टिकट पक्का किया है। जॉर्डन जाने से पहले मैरी कॉम अपनी टीम के साथ इटली में ट्रेनिंग कैंप के लिए रुकी थीं। इसके बाद जरूरी स्वास्थ्य मानकों के चलते पूरी भारतीय टीम ने खुद को ऐतियात के तौर पर सेल्फ आइसोलेशन में रखा है, हालांकि पूरी टीम की रिपोर्ट नेगेटिव है। इस दिग्गज बॉक्सर ने कहा है कि, इस आइसोलेशन की सबसे अच्छी बात यह है कि मैं पूरा दिन घर पर अपने परिवार के साथ हूं। मैं हर किसी से अपील करती हूं कि घबराएं नहीं, अगर आप कर सकते हैं तो घर  पर रुकने की कोशिश कीजिए और अपने परिवार के साथ समय बिताइए।

तो आइए हम सब भी अपने चेहते खिलाड़ियों की बात मानते हुए मिलकर सहयोग करें, ज्यादा समय घर पर बिताएं और घबराएं नहीं। हमारा सहयोग ही कोरोना वायरस को खत्म करने में योगदान देगा।


RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular