Sunday, February 25, 2024
HomeSportsCricketकैरेबियन टी20 लीग में ये खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

कैरेबियन टी20 लीग में ये खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

कैरेबियन टी20 लीग का नौंवा सीजन 26 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पिछला सीजन ट्रिनबागो ने जीता था, इस सीजन में भी ट्रिनबगो उद्घाटन मैच में मैदान पर उतरेगी और उनको टक्कर देने के लिए सामने होगी गुयाना। टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा अन्य देशों के भी क्रिकेट खिलाड़ी भाग लेते हैं। 

वेस्टइंडीज टीम को टी20 क्रिकेट का विशेषज्ञ कहा जाता है, क्योंकि टीम में अधिकांश खिलाड़ियों के पास भरपूर चौके-छक्के लगाने की क्षमता है। कैरेबियन टी20 लीग का यह सीजन भी रोमांच से भरपूर होने की उम्मीद है। सीजन शुरू होने से पहले आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो इस सीजन में मचा सकते हैं धमाल-

फाफ डु प्लेसिस

आगामी कैरेबियन टी20 सीज़न में सेंट लूसिया के खिलाड़ी, डु प्लेसिस इंडियन टी20 लीग में चेन्नई के लिए खेलते हैं। वह हाल के सीज़न में चेन्नई के लिए अग्रणी रन-स्कोरर भी थे। इसके अलावा, उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में 35.53 का अभूतपूर्व औसत है और उनके पास अभूतपूर्व पावर हिटिंग स्किल है। बड़े पैमाने पर हिट करने की उनकी क्षमता उन्हें बेहतरीन टी20 प्लेयर बनाती है। हालाँकि, टूर्नामेंट में उनकी उपलब्धता पर थोड़ा संशय हैं लेकिन उम्मीद है कि वे अब चोट से उबर गए होंगे और कैरेबियन टी20 लीग में रंग जमाते हुए दिखाई देंगे।

कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर, कीरोन पोलार्ड इंडियन टी20 लीग में मुंबई के एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। कैरेबियन टी20 लीग 2021 में पोलार्ड त्रिनबागो की जर्सी धारण करेंगे। पोलार्ड बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण सेवाएं दे सकते हैं। टी20 में उनके पास जबरदस्त आँकड़े हैं इस फार्मेट में उन्होंने 8.20 की इकॉनोमी के साथ कुल 297 विकेट चटकाए हैं तथा, 31.68 की बल्लेबाजी औसत के साथ सबसे छोटे प्रारूप में अपने आप को एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। इसके अलावा, वे बेहतरीन मैच फिनिशर माने जाते हैं और किसी भी वक्त मैच को पलटने की क्षमता रखते हैं। 

डैरेन ब्रावो

कैरिबियाई स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी, ब्रावो इंडियन टी20 लीग में चेन्नई के लिए खेलते हैं। कैरेबियन टी20 लीग 2021 में वह सेंट किट्स के लिए खेलेंगे और अपनी टीम के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। वह एक शानदार ऑलराउंडर हैं और अपनी मिश्रित गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं उनके पास कमाल का वैरिएशन है। ब्रावो के नाम टी20 में 532 विकेट दर्ज हैं, जो उन्होंने 8.19 की इकोनॉमी दर से झटके हें और टी20 प्रारूप में बल्लेबाजी में उनका औसत 23.72 का है।

सुनील नारायण

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सुनील नारायण एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं। सुनील इंडियन टी20 लीग में कोलकाता की ओर से खेलते हैं वे एक कमाल के गेंदबाज हैं। उन्हें उनके द्वारा फेंके जाने वाली गेंदों के कारण "मिस्ट्री" स्पिनर कहा जाता है। हालाँकि वह बल्ले से भी बड़े-बड़े हिट्स लगाने की क्षमता रखते हैं। टी 20 प्रारूप में, उन्होंने 6.09 की शानदार इकॉनमी रेट से 400 विकेट लिए हैं। वह आने वाले सीजन में विशेष रूप से गेंद से त्रिनबागो के लिए एक बड़ा फायदा हो सकते हैं।

क्रिस गेल

टी20 क्रिकेट की बात हो और क्रिस गेल का नाम ना हो ऐसा नहीं हो सकता।"यूनिवर्सल बॉस" के नाम से मशहूर क्रिस गेल इंडियन टी20 लीग में पंजाब के लिए खेलते हैं। कैरेबियन टी20 लीग 2021 में, वह सेंट किट्स के लिए खेलेंगे। टी20 क्रिकेट में उनके नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं जो उन्हें इस फॉर्मेट का महान खिलाड़ी बनाता है। टी20 प्रारूप में उनका औसत 37.38 है और वह अक्सर ऑफ स्पिनर के रूप में गेंद से भी अपनी सेवाएं देते हैं। अपनी पावर हिटिंग से वे दर्शकों का भरपूर मनोंरंजन करते हैं, वे इस कैरेबियन टी20 लीग सीजन में भी धूम मचा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular