HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू गुयाना बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू गुयाना बनाम ट्रिनबागो

26 अगस्त से कैरेबियन टी20 लीग की शुरूआत होने जा रही है। पहला मैच खेला जाएगा गुयाना और ट्रिनबागो के बीच। ट्रिनबागो ने पिछला सीजन जीता था वहीं गुयाना का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन गुयाना के पास भी कैरेबियन बल्लेबाजों की अच्छी टीम है। इसलिए आज हमें एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

गुयाना की टीम में कुछ बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं और हमें नहीं लगता कि विपक्षियों को उन्हें हल्के में लेना चाहिए। उनके पास एक मजबूत स्कोर बनाने के लिए ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन हैं।

हम जानते हैं कि किंग का पिछला सीजन खराब रहा था लेकिन वह उससे पिछले सीजन में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। साथ ही, हेटमेयर और पूरन टी20 के सुपरस्टार हैं जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं।

शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के तौर पर उनके पास विदेशी खिलाड़ी है और जो काफी अनुभवी हैं। मलिक ने पाक टी20 लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन हाल के मैचों में उनकी पावर हिटिंग निश्चित रूप से कम हुई है। हफीज ने वास्तव में पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में कदम रखा है लेकिन कैरेबियन टी20 लीग में उनकी भूमिका स्पष्ट नहीं है। 

गेंदबाजी आक्रमण में इमरान ताहिर, नवीन उल हक, रोमारियो शेफर्ड और केविन सिंक्लेयर हैं। सीम-बॉलिंग अटैक थोड़ा कमजोर है और यह एक ऐसी चीज है जिस पर गुयाना को काम करना होगा। बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि टीम के युवा वेस्टइंडीज के सुपरस्टार कैरेबियन टी20 लीग 2021 की शुरुआत कितनी अच्छी तरह करते हैं लेकिन यह बिल्कुल भी कमजोर टीम नहीं है।

वहीं गत विजेता ट्रिनबागो के पास एक शानदार लाइनअप है। भले ही पिछले सीजन के कुछ खिलाड़ी इस सीजन में टीम के साथ नहीं होंगे लेकिन फिर भी उनके पास एक बेहतरीन टीम है। लेंडल सिमंस, कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, टिम सेफर्ट और कीरोन पोलार्ड सभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। सुनील नरेन भी हैं जिन्हें बल्लेबाजी की गहराई में जोड़ने के लिए पिंच-हिटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

लेंडल सिमंस चोटिल होने से पहले वेस्टइंडीज के लिए शानदार फॉर्म में थे लेकिन बाकी लाइनअप थोड़ा अस्थिर है। कॉलिन मुनरो इस सीजन में कुछ कमाल दिखा सकते हैं और डैरेन ब्रावो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कीरोन पोलार्ड शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं, उम्मीद है कि इस सीजन में वे अपनी क्षमताओं के अनुसार ही प्रदर्शन करें।

गेंदबाजी लाइनअप में भी कई अच्छे विकल्प हैं। जायडेन सील्स, अली खान, यासिर शाह और सुनील नरेन सभी को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए। पोलार्ड खुद गेंदबाजी कर सकते हैं और अगर वह अपनी गेंदबाजी इकाई में और गेंदबाज जोड़ना चाहते हैं तो उनके पास टीम में से चुनने के लिए कई विकल्प हैं।


मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

सेंट किट्स में मौसम साफ रहने की उम्मीद है और हम आज एक पूरा मैच देख सकते हैं। यहां की पिच आमतौर पर सपाट लेकिन थोड़ी धीमी होती है। आउटफील्ड तेज है और पिछले पूरे हुए आठ मैचों में से 6 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। 160 का स्कोर इस पिच पर चुनौतीपूर्ण रहेगा। टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

ट्रिनबागो- 

लेंडल सिमंस, टियोन वेबस्टर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, अकील होसेन, अली खान, रवि रामपॉल, जायडेन सील्स

गुयाना

ब्रैंडन किंग, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, नवीन-उल-हक, इमरान ताहिर/ओडियन स्मिथ, अशमीद नेड

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

ट्रिनबागो–  कीरोन पोलार्ड, सुनील नरेन

गुयाना– निकोलस पूरन, शोएब मलिक

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular