HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , ट्रिनबागो बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , ट्रिनबागो बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीग में मंगलवार 31 अगस्त को होने वाले 9वें मुकाबले में आमना-सामना होगा ट्रिनबागो और सेंट लूसिया का। टूर्नामेंट में दोनों टीमें लगातार दूसरे मैच में एक-दूसरे को टक्कर देंगी। दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में सेंट लूसिया ने बाजी मारी थी। 

कहां खेला जाएगा मैच – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पिछले सीज़न के दो फाइनलिस्ट ट्रिनबागो और सेंट लूसिया आज रात कैरेबियन टी20 लीग 2021 में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इस सीज़न में दूसरी बार आमने-सामने होंगी और इससे पहले मुकाबले में सेंट लूसिया ने केवल 5 रन से एक थ्रिलर मैच जीता था। जमैका से 120 रनों से हारने के बाद सेंट लूसिया ने शानदार वापसी की और मैच जीत लिया। सेंट लूसिया ने अनुशासित गेंदबाजी से अपने 157 रनों के स्कोर का बचाव किया।

सेंट लूसिया ने पहले 10 ओवरों में 69 रन पर चार विकेट खोकर अच्छी बल्लेबाजी की। चेस और डेविड ने चुनौतीपूर्ण स्कोर हासिल करने में मदद की। सेंट लूसिया के गेंदबाजों ने ट्रिनबागो को इस लक्ष्य का पीछा नहीं करने दिया। गत चैंपियन ट्रिनबागो ने केवल तीन विकेट गंवाए लेकिन फिर भी वे मैच नहीं जीत सके। मुनरो ने 46 गेंदों में सिर्फ 40 रन बनाए, जबकि सीफर्ट ने 16 गेंदों में 40 रनों का तेज योगदान दिया। इसी अंतर ने ट्रिनबागो के लिए परेशानी पैदा की और वे लक्ष्य से पांच रन दूर रह गए।

ट्रिनबागो को तीन मैचों में दो हार का सामना करना पड़ा और यह उनके लिए चिंता का विषय है। मुनरो का दृष्टिकोण इतना खराब था और इसने अन्य खिलाड़ियों पर दबाव डाला। सीफर्ट ने अच्छी पारी खेली लेकिन वह ट्रिनैबगो के लिए खेल को सील करने के लिए काफी नहीं थी। पोलार्ड के आउट होने पर ट्रिनबागो को 21 गेंदों में 56 रन चाहिए थे और मुनरो कोई प्रभाव डालने में नाकाम रहे। सीफर्ट ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन नुकसान पहले हो चुका था उसकी भरपाई नहीं कर सके। मध्यक्रम में मुनरो की धीमी बल्लेबाजी ने उनके लिए परेशानी खड़ी कर दी। ट्रिनबगो के लिए रवि रामपॉल शानदार थे और उन्होंने 29 रन देकर तीन विकेट लिए। 

इस बीच, टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद सेंट लूसिया के आत्मविश्वास को बढ़ावा मिलेगा और नई फ्रेंचाइजी के साथ यह उनकी पहली जीत थी। उन्होंने अपने शुरुआती गेम में 255 रन दिए और 135 रन पर आउट हो गए। यह कैरेबियाई टी20 लीग में किसी भी टीम की सबसे बड़ी हार थी। सेंट लूसिया को जीत की जरूरत थी और यह गत चैंपियन के खिलाफ आई।

टिम डेविड शानदार फॉर्म में है। उन्होंने पहले गेम में 28 गेंदों में 56 रन बनाए और दूसरे गेम में 43 का योगदान दिया। दोनों मैचों में शीर्ष क्रम अच्छी स्थिति में नहीं था। जमैका के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद वहाब रियाज पिछले गेम में बेहतर दिखे। नियंत्रित गेंदबाजी ने ट्रिनबागो पर अतिरिक्त दबाव डाला। उन्होंने मुनरो को शांत रखकर दो अंक बटोरे। दोनों टीमें कागजों पर शानदार हैं लेकिन तीन मैचों में दो हार के बावजूद ट्रिनबगो थोड़ी बेहतर स्थिति में है। सेंट लूसिया को अपनी बल्लेबाजी इकाई से समर्थन मिलना चाहिए।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

ट्रिनबागो-

लेंडल सिमंस, सुनील नरेन, कॉलिन मुनरो, टिम सीफर्ट, टियन वेबस्टर, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), इसुरु उदाना, अकील होसेन, रवि रामपॉल, जयडेन


सेंट लूसिया

रहकीम कॉर्नवाल, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (सी), रोस्टन चेज, मार्क देयल, टिम डेविड, कीमो पॉल, वहाब रियाज, अल्जारी जोसेफ, उस्मान कादिर, जेवर रॉयल

प्रमुख खिलाड़ी

ट्रिनबागो– टिम सेफ़र्ट, कीरोन पोलार्ड

सेंट लूसिया – टिम डेविड, फाफ डु प्लेसिस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular