HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीग का आठवां मुकाबला होगा सेंट किट्स और गुयाना के बीच। सेंट किट्स गजब की फॉर्म में है और दोनों मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। वहीं गुयाना दो मैचों में से एक में जीत दर्ज कर चुकी है और एक में हार मिली है। दोनों टीमें लगातार दूसरी बार आमने-सामने होंगी।

मैच का स्थान– वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 30 अगस्त, 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू –

सेंट किट्स एंड नेविस ने इस टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है और अपने दोनों मैच जीते है। उन्होंने अपने सबसे हालिया मैच में, गुयाना को ही आठ विकेट के शानदार अंतर से हराया था। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले क्षेत्ररक्षण के लिए कहा गया। उस मैच में उनकी गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 146 रन दिए। डोमिनिक ड्रेक्स उनकी ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट लिए।

फवाद अहमद ने दो विकेट लिए जबकि फैबियन एलन, डीजे ब्रावो और कॉटरेल ने एक-एक विकेट लिया। सेंट किट्स एंड नेविस के बल्लेबाजी क्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 18.5 ओवर में 147 रन के लक्ष्य का पीछा सफलतापूर्वक कर लिया। उनकी तरफ से लगभग सभी बल्लेबाजों ने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। एविन लुईस उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने सिर्फ 39 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। डेवोन थॉमस 55 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शेरफेन रदरफोर्ड ने 14 रन बनाए। टीम इस मुकाबले में फिर से गुयाना के सामने होगी और वे फिर से जीत दर्ज करना चाहेंगे। 

कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण में गुयाना का प्रदर्शन औसत रहा है। उन्होंने दो मैच खेले हैं और दूसरे मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें अपने पिछले मैच में सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ आठ विकेट के अंतर से भारी हार का सामना करना पड़ा था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा नहीं था क्योंकि वे 20 ओवर की अपनी पारी में सिर्फ 146 रन ही बना सके।

उनकी ओर से चंद्रपॉल हेमराज सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 39 रन बनाए जबकि मोहम्मद हफीज 38 रन बनाकर नाबाद रहे। गुयाना का गेंदबाजी विभाग भी पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में असफल रहा। वे 147 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे और 18.5 ओवर में सेंट किट्स ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। नवीन-उल-हक और इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिया, जबकि मोहम्मद हफीज, ओडियन स्मिथ, अशमीद नेड और नियाल स्मिथ कोई विकेट लेने में असफल रहे। इस मैच में वे फिर से सेंट किट्स से भिड़ेंगे और पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 170-180 रन के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

सेंट किट्स एंड नेविस-

एविन लुईस, डेवोन थॉमस, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), आसिफ अली, शेरफेन रदरफोर्ड, ड्वेन ब्रावो (कप्तान), फैबियन एलन, डोमिनिक ड्रेक्स, शेल्डन कॉटरेल, पॉल वैन मीकेरेन, फवाद अहमद

गुयाना-

ब्रैंडन किंग, चंद्रपॉल हेमराज, ओडियन स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), नियाल स्मिथ, अशमीद नेड, नवीन-उल-हक, इमरान ताहिर

मुख्य खिलाड़ी- 

सेंट किट्स एंड नेविस– एविन लुईस, डोमिनिक ड्रेक्स

गुयाना– चंद्रपॉल हेमराज, नवीन-उल-हक

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular