HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू जमैका बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू जमैका बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीग में छठा मैच खेला जाएगा बारबाडोस और जमैका के बीच। जमैका ने इस टूर्नामेंट में धमाकेदार जीत के साथ शुरूआत की है वहीं बारबाडोस को अपना पहला मैच गवांना पड़ा है। क्या बारबाडोस इस  मुकाबले में जमैका को टक्कर दे पाएगी?

मैच का स्थान– वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 29 अगस्त, 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

जमैका ने कैरेबियन टी20 लीग के इस 9वें संस्करण में एक धमाकेदार शुरुआत की है और उन्होंने अपने शुरुआती मैच में सेंट लूसिया को 120 रनों के बहुत बड़े अंतर से हराया। टॉस हारकर उन्हें पहले बल्लेबाजी करने को कहा गया। जिस तरह से उनके बल्लेबाजी क्रम ने पहले मैच में प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में बोर्ड पर 255 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। उनकी तरफ से लगभग सभी बल्लेबाजों ने बोर्ड पर कुछ रन लगाए। अंत में आंद्रे रसैल की तूफानी पारी ने बेहतरीन फिनिश किया उन्होंने मात्र 14 गेंदो में 50 रन बना डाले जिसमें 6 छक्के शामिल थे, यह कैरेबियन टी20 लीग इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक था। जमैका की पारी में कुल 17 छक्के लगे।

हमने जमैका के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम का उत्कृष्ट प्रदर्शन देखा। केनर लुईस, वाल्टन, हैदर अली और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने बोर्ड पर रन बनाए। केनर लुईस ने 48 रन बनाए जबकि वाल्टन ने 47 रन बनाए और हैदर अली ने 45 रन की पारी खेली। जमैका की गेंदबाजी इकाई ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 256 रनों के लक्ष्य का बचाव किया। उन्होंने सेंट लूसिया की पूरी टीम को 17.3 ओवर में कुल 135 रन पर पवैलियन भेज दिया। मिगेल प्रिटोरियस ने चार विकेट लिए, जबकि इमरान खान ने अपने 2.3 ओवरों में केवल सात रन देकर तीन विकेट लिए।

बारबाडोस कैरेबियन टी20 लीग के इस सीजन में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में पूरी तरह विफल रही है। वे खेले गए अपने दोनों मैच हार चुके हैं। उन्हें ट्रिनबागो ने अपने सबसे हालिया मैच में छह विकेट के अंतर से हराया था। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर बोर्ड पर कुछ बड़ा स्कोर लगाने में विफल रहा। वे 19.2 ओवर में 122 रन बना सके और पूरी टीम पवैलियन लौट गई।

आज़म खान सबसे अधिक 30 रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 24 रन बनाए। बारबाडोस का गेंदबाजी विभाग भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा और बोर्ड पर कम लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहा। विपक्षी टीम ने 16.5 ओवर में 123 रन का लक्ष्य प्राप्त कर लिया। मोहम्मद आमिर उनकी ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज थे जिन्होंने अपने चार ओवरों में 21 रन देकर तीन विकेट लिए। ओशेन थॉमस ने एक विकेट लिया, जबकि हेडन वॉल्श, थिसारा परेरा, एशले नर्स और कप्तान जेसन होल्डर ऐसे गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे। इस मैच में उनका सामना ऐसी टीम से होगी जिसमें जबरदस्त पावर हिटर बल्लेबाज हैं और जो  पिछले मैच में 255 रन बनाकर आ रहे हैं। ऐसे में बारबाडोस को फिर से कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 180 से अधिक के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

जमैका- 

केनर लुईस, चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), हैदर अली, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शमरह ब्रूक्स, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस ग्रीन, मिगेल प्रिटोरियस, वीरसामी पर्मौल, इमरान खान

बारबाडोस- 

ग्लेन फिलिप्स, जॉनसन चार्ल्स, शाई होप (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), काइल मेयर्स, आजम खान, थिसारा परेरा, एशले नर्स, हेडन वॉल्श, मोहम्मद आमिर, ओशाने थॉमस

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

जमैका – आंद्रे रसेल, इमरान खान

बारबाडोस – जेसन होल्डर , मोहम्मद आमिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular