HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू गुयाना बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू गुयाना बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीग का पांचवां मुकाबला होगा गुयाना और सेंट किट्स एंड नेविस के बीच। दोनों ही टीमों का यह दूसरा मुकाबला होगा।  दोनों टीमों ने अपने पहले मुकाबलों में जीत दर्ज की थी।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण में गुयाना की अच्छी शुरुआत हुई है। उन्होंने इस टूर्नामेंट का शुरुआती मैच ट्रिनबागो के खिलाफ अपने गेंदबाजी विभाग के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के कारण नौ रन के अंतर से जीता था। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया। उनका बल्लेबाजी क्रम बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाने में विफल रहा और 20 ओवर की अपनी पारी में सिर्फ 142 रन बनाए। हालांकि यह एक चुनौतीपूर्ण स्कोर था, शिम्रोन हेटमायर उनकी तरफ से एकमात्र सफल बल्लेबाज थे जिन्होंने 54 रन की पारी खेली जबकि ओडियन स्मिथ ने 24 रन बनाए।

हमने ऊपर उल्लेख किया है कि गुयाना ने अपने गेंदबाजी विभाग के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के कारण पिछला मैच जीता था। उन्होंने बोर्ड पर 143 रन के कम लक्ष्य का बचाव किया और 20 ओवर की अपनी पारी में 133 रन दिए। उस मैच में उनकी तरफ से लगभग सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। रोमारियो शेफर्ड अपने नाम तीन विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इमरान ताहिर और ओडियन स्मिथ ने एक-एक विकेट लिया, जबकि मोहम्मद हफीज और नवीन-उल-हक ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। इस मुकाबले में भी टीम समान प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है और टीम इस मुकाबले में भी जीत दर्ज कर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी।

सेंट किट्स एंड नेविस दूसरी टीम है जिसने इस टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की थी। उन्होंने बारबाडोस को 21 रनों के अंतर से हराया था। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया। जिस तरह से उस मैच में उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने अपनी 20 ओवर की पारी में बोर्ड पर कुल 175 रन बनाए। हालांकि उनकी शुरूआत खराब रही थी लेकिन मध्यक्रम में उनकी ओर से शेरफेन रदरफोर्ड अपनी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 53 रन बनाए जबकि कप्तान डीजे ब्रावो ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 47 रन बनाए। वह पारी के अंत तक नॉट आउट रहे।

बल्लेबाजी की तरह सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के गेंदबाजी विभाग ने भी शुरुआती मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 176 रनों के लक्ष्य का बचाव किया। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 154 रन दिए और मैच अपने नाम कर लिया। डोमिनिक ड्रेक्स उनकी ओर से सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने अपने चार ओवरों में केवल 13 रन देकर दो विकेट चटकाए। शेल्डन कॉटरेल ने भी दो विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने चार ओवरों में 39 रन दिए जिसमें से एक ओवर मेडन था। फैबियन एलन ने एक विकेट लिया। देखना दिलचस्प होगा कि आज के मुकाबले में किस टीम को पहली हार मिलेगी और कौनसी टीम लगातार दूसरा मैच अपने नाम करेगी?

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 185 के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

गुयाना-

चंद्रपॉल हेमराज, ब्रैंडन किंग, मोहम्मद हफीज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), शोएब मलिक, रोमारियो शेफर्ड, नवीन-उल-हक, अशमीद नेड, ओडियन स्मिथ, इमरान ताहिर

सेंट किट्स एंड नेविस-

क्रिस गेल, एविन लुईस, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), आसिफ अली, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो (कप्तान), डोमिनिक ड्रेक्स, शेल्डन कॉटरेल, पॉल वैन मीकेरेन, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गुयाना– शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन

सेंट किट्स एंड नेविस– एविन लुईस, ड्वेन ब्रावो 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular