HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ट्रिनबागो बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ट्रिनबागो बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीग में चौथा मुकाबला होगा ट्रिनबागो और बारबाडोस के बीच। दोनों ने ही अपने अभियान की शुरूआत हार के साथ की। अब दोनों ही टीमों की नजरें पहली जीत हासिल करने पर होगी।

मैच का स्थान– वॉर्नर पार्क सेंट किट्स

समय – 28 अगस्त, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

ट्रिनबागो ने अपने पहले ही मैच में सुस्त प्रदर्शन किया विशेषतौर से बल्लेबाजी में, और उन्हें यह मुकाबला गुयाना के खिलाफ नौ रन के अंतर से हारना पड़ा। हमने उनके गेंदबाजी विभाग में कुछ अच्छा प्रदर्शन देखा। उन्होंने 20 ओवर में 142 रन लुटाए। अकील होसेन और सुनील नरेन गेंद के साथ प्रदर्शन किया और उन्होंने 17-17 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। जायडेन सील्स, इसुरु उदाना और रामपॉल ने एक-एक विकेट लिया। पिच की प्रकृति धीमी है और ये गेंदबाज इस मैच में उपयोगी हो सकते हैं।

पहले मैच में ट्रिनबागो का बल्लेबाजी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। ट्रिनबागो के प्रमुख बल्लेबाजों ने कुछ खराब शॉट खेले और हमने इसका नतीजा देखा। हम यह नहीं कह रहे हैं कि ट्रिनबागो का बल्लेबाजी क्रम कमजोर है लेकिन उन्हें अगले मैचों में अपने कौशल में सुधार करना होगा। नहीं तो परिणाम नहीं बदलेगा। सुनील नरेन, दिनेश रामदीन, अकील होसेन और टिम सेफर्ट ने कुछ रन बोर्ड पर लगाए लेकिन अंत में यह मैच जीतने के लिए पर्याप्त नहीं थे।

बारबाडोस भी कैरेबियन टी20 लीग के इस सत्र में अच्छी शुरुआत करने में विफल रही थी और सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ पहला मैच 21 रनों के अंतर से हार गई थी। पिछला मैच हारने का कारण उनकी खराब गेंदबाजी थी। उन्होंने बीच और आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाए। उन्होंने 20 ओवर में कुल 175 रन लुटाए। ओशेन थॉमस सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 22 रन देकर चार ओवर में तीन विकेट चटकाए।

मोहम्मद आमिर और कप्तान, जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया, जबकि काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श और थिसारा परेरा ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। बारबाडोस का बल्लेबाजी क्रम थोड़ा कमजोर है और हमने पिछले मैच में भी यह देखा। वे 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे और 154 रन ही बना सके। शाई होप सबसे ज्यादा 44 रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। आजम खान ने भी 28 रन की तेज पारी खेली लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके। जॉनसन चार्ल्स, शाई होप, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर और ग्लेन फिलिप्स को बारबाडोस रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम को संभालने की जरूरत है।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है इसलिए हम एक पूरा मैच देख सकते हैं। पिच थोड़ी धीमी लेकिन सपाट रहेगी। लेकिन एक बार नजरे जमने के बाद यहां बल्लेबाज बड़े-बड़े हिट लगा सकते हैं। इस पिच पर 160-170 के स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। 

संभावित एकादश-

ट्रिनबागो- 

लेंडल सिमंस, कॉलिन मुनरो, टिम सीफर्ट, डैरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), इसुरु उदाना, सुनील नरेन, अकील होसेन, रवि रामपॉल, जेडन सील्स

बारबाडोस-

ग्लेन फिलिप्स, जॉनसन चार्ल्स, शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, आजम खान, जेसन होल्डर (कप्तान), थिसारा परेरा, एशले नर्स, मोहम्मद आमिर, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श

मुख्य खिलाड़ी

ट्रिनबागो– सुनील नरेन, लेंडल सिमंस

बारबाडोस– ग्लेन फिलिप्स, जॉनसन चार्ल्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular