HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ,दूसरा सेमीफाइनल, गुयाना बनाम सेंट किट्स...

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ,दूसरा सेमीफाइनल, गुयाना बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीग-2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा गुयाना और सेंट किट्स एंड नेविस के बीच। इस सीजन में यह तीसरी बार होगा जब यह दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पिछले दो मैच सेंट किट्स के पक्ष में रहे हैं। दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी हैं और दूसरे सेमीफाइनल मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

मैच का स्थान- वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 15 सितंबर, 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इस सीजन में अंकतालिका में गुयाना की टीम नंबर- 2 पर रही। गुयाना ने पिछले मुकाबले में रोमारियो शेफर्ड को अपनी टीम में जगह दी और उन्होंने अपनी टीम के स्कोर को 7 विकेट पर 75 से 7 विकेट पर 142 रन तक पहुंचा दिया। उन्होंने 31 गेंदो पर 72 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन गुयाना की बल्लेबाजी लाइनअप में अस्थिरता है जो कि उनके लिए चिंता का विषय है।

गुयाना ने 10 में से 6 मैच जरूर जीते और उनके 12 अंक हैं लेकिन फिर भी हम उनके बैटिंग लाइन अप पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। शिमरोन हेटमायर और शोएब मलिक बहुत ही खराब फॉर्म में रहे हैं। वहीं अन्य बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। इसलिए यदि उन्हें फाइनल में जगह बनानी है तो इस मैच में विशेष रूप से अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा।

जहां तक  गेंदबाजी की बात है तो सेमीफाइनल तक पहुंचने में गुयाना के गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा है। इमरान ताहिर, रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ नेतृत्व करेंगे। ओडियन स्मिथ ने पिछले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की थी और इस मैच में गुयाना की ओर से टॉप गेंदबाज हो सकते हैं। 

सेंट किट्स एंड नेविस ने इस सीजन में काफी धमाकेदार शुरूआत की थी और लगातार पांच मैच जीते थे लेकिन उसके बाद उनकी टीम थोड़ी लड़खड़ा गई। सेंट किट्स ने 10 में से 6 मुकाबले जीते और और 12 अंको के साथ नंबर तीन पर रहे। सेंट किट्स एंड नेविस एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस गेल, फैबियन एलन, डेवोन थॉमस और ड्वेन ब्रावो जैसे बल्लेबाज मिलकर गुयाना की तुलना में अधिक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप बनाते हैं।

कागजों पर निश्चित रूप से सेंट किट्स एक शक्तिशाली बैटिंग लाइन-अप है और उनके पास बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाजों की फौज है। 

जहां तक  गेंदबाजी की बात है, सेंट किट्स के पास डोमिनिक ड्रेक्स शानदार फॉर्म में हैं। वह इस मैच में सेंट किट्स की ओर से शीर्ष बल्लेबाज हो सकते हैं। नसीम शाह भी इस मुकाबले में उतर सकते हैं और पावर प्ले में अपनी टीम को विकेट दिला सकते हैं, जबकि ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलन और जॉन-रस जग्गेसर बीच के ओवर्स में कमान संभालेंगे।

पिच रिपोर्ट-

वॉर्नर पार्क की पिच अभी भी बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने पिछले मैचों में टीमों को 160-190 के बीच स्कोर बनाते हुए देखा। इस मुकाबले में भी हम एक हाई स्कोरिंग खेल की उम्मीद करते हैं। स्पिनर्स पिच से अधिक फायदा उठा सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी।

संभावित एकादश-

गुयाना

ब्रैंडन किंग, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, शोएब मलिक, निकोलस पूरन (कप्तान), रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, एंथनी ब्रम्बल (विकेटकीपर), गुडकेश मोती, नवीन-उल-हक, इमरान ताहिर

सेंट किट्स एंड नेविस-

क्रिस गेल, जोनाथन कार्टर, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो (कप्तान), डोमिनिक ड्रेक्स, नसीम शाह, पॉल वैन मीकेरेन, जॉन-रस जग्गेसर, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गुयाना– चंद्रपॉल हेमराज, इमरान ताहिर

सेंट किट्स एंड नेविस– जोशुआ डा सिल्वा, शेरफेन रदरफोर्ड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular