HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , पहला सेमीफाइनल, ट्रिनबागो बनाम सेंट...

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , पहला सेमीफाइनल, ट्रिनबागो बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीग का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार 14 सितंबर को खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी अंकतालिका में नंबर-1 पर रही ट्रिनबागो और चौथे स्थान पर रही सेंट लूसिया। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पॉर्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

ट्रिनबागो का सफर इस सीजन में शानदार रहा, लेकिन अपने पिछले कुछ मैचों में कुछ शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने अंकतालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। दस मैचों में छह जीत के साथ, उनके पास 12 अंक थे लेकिन अन्य दो टीमों के भी 12 अंक हैं। हालाँकि, उनके +0.700 के शानदार नेट रन-रेट ने सुनिश्चित किया कि वे अंक तालिका में सबसे ऊपर रहे।

ट्रिनबागो ने हाल ही में समाप्त हुए अपने मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पर शानदार जीत दर्ज की। कुल 148 रनों का पीछा करते हुए, वे पूरी पारी में नियंत्रण में दिखे क्योंकि उन्होंने चार विकेट और छह गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। ट्रिनबागो ने अपने पिछले पांच मैचों में से चार मैचों में जीत हासिल की है, यह बताता है कि उन्होंने हाल के दिनों में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है।

ट्रिनबागो के पास एक मजबूत और संतुलित टीम है जो किसी भी टीम को मात देने में सक्षम है। हालाँकि, टूर्नामेंट में अब तक, वे कप्तान कीरोन पोलार्ड पर अधिक निर्भर रहे हैं और उन्होंने बदले में निराश नहीं किया है। लेकिन यदि उन्हें ट्रॉफी पर कब्जा जमाना है तो पूरी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। ट्रिनबागो के पास कई अनुभवी खिलाड़ी उपलब्ध हैं, जो नॉकआउट के दबाव को संभालने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं। अगर वे अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो ट्रिनबागो को हराना बेहद मुश्किल होगा।

काफी उतार-चढाव भरे सीजन के बाद अंततः सेंट लूसिया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही। हालांकि उन्होंने अपना पिछला मैच हारा लेकिन फिर भी वे अंतिम चार में जगह बना पाई। अगर जमैका ने अपना आखिरी लीग मैच नहीं गंवाया होता, तो सेंट लूसिया का सफर वहीं खत्म हो जाता। अब जब उन्होंने क्वालीफाई कर लिया है, तो उनके पास न केवल जीत की राह पर लौटने के लिए एक बड़ा टास्क है, बल्कि उस टीम को भी हराना है जो इस समय शानदार फॉर्म में दिख रही है।

सेंट लूसिया टूर्नामेंट की अंकतालिका में चौथे स्थान पर रही और उसका नेट रन-रेट -0.159 का काफी खराब था और यह इस बात को बताता है कि अपना आखिरी लीग मैच हारने के बावजूद क्वालीफाई करने के लिए वे कितने भाग्यशाली थे। हालांकि, अपने लीग-स्टेज अभियान में, सेंट लूसिया किंग्स ने दिखाया कि उनके पास एक सक्षम इकाई है जो अपने दिन किसी भी टीम पर विजय प्राप्त कर सकती है।

आगामी मैच में, उनके लिए एक बड़ी चिंता होगी क्योंकि उन्हें अपने स्टार फाफ डु प्लेसिस की कमी खलेगी। हमने देखा कि उनके अन्य बल्लेबाजों ने अपने पिछले लीग मैचों में काफी रन बनाए, लेकिन डु प्लेसिस का अनुभव निश्चित रूप से काम आया होगा। उसके अलावा, सेंट लूसिया के पास आंद्रे फ्लैचर, कॉर्नवाल और रोस्टन चेज़ जैस कुछ मैच विजेता उपलब्ध हैं। पिछले मैच में उन्होंने 190 का स्कोर बनाया लेकिन उसके बाद उन्होंने मैच गवांया। इसलिए उन्हें अपने गेंदबाजी विभाग में सुधार की आवश्यकता है। सेंट लूसिया के लिए यहां जीत दर्ज करने और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। अगर ऐसा होता है, तो ट्रिनबागो का सफर समाप्त हो जाएगा।

लेकिन मुकाबले में ट्रिनबागो का पलड़ा ही भारी नजर आ रहा है।

पिच रिपोर्ट-

वॉर्नर पार्क की पिच अभी भी बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने पिछले मैचों में टीमों को 160-190 के बीच स्कोर बनाते हुए देखा। इस मुकाबले में भी हम एक हाई स्कोरिंग खेल की उम्मीद करते हैं। स्पिनर्स पिच से अधिक फायदा उठा सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी।

संभावित एकादश-

ट्रिनबागो-

लेंडल सिमंस, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, टिम सीफर्ट, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), इसुरु उदाना, अकील होसेन, जायडेन सील्स, अली खान, रवि रामपॉल

सेंट लूसिया-

आंद्रे फ्लेचर (कप्तान और विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल, रोस्टन चेज, टिम डेविड, समित पटेल, डेविड विसे, अल्जारी जोसेफ, वहाब रियाज, कीमो पॉल, जेवर रॉयल, मार्क दयाल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

ट्रिनबागो– कीरोन पोलार्ड, कॉलिन मुनरो

सेंट लूसिया– आंद्रे फ्लेचर , रोस्टन चेज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular