HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम...

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीग के 30वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी सेंट किट्स और ट्रिनबागो। दोनों टीमों के बीच यह लगातार दूसरा मैच होगा। पिछले मैच में सेंट किट्स ने ट्रिनबागो पर शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में सबसे पहले जगह बनाई। यह इस सीजन का अंतिम लीग मुकाबला होगा ट्रिनबागो इस मैच में पलटवार करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 13 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

लगातार तीन मुकाबले हारने के बाद सेंट किट्स ने अपना पिछला मुकाबला ट्रिनबागो के खिलाफ शानदार तरीके से जीता और सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। एविन लुईस ने महज 52 गेंदों में शतक जड़ा और 160 रन के लक्ष्य को मामूली सा बना दिया। हालांकि पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे आसान नहीं थी और 160 का लक्ष्य एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था। क्रिस गेल, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो और डेवोन थॉमस जैसे बल्लेबाज टीम की बल्लेबाजी लाइन अप को सबसे मजबूत बनाते हैं।

टूर्नामेंट के इस अंतिम चरण में सेंट किट्स शायद ही किसी खिलाड़ी को आराम देगी, क्योंकि वे अपनी लय जारी रखना चाहेंगे। लाइनअप में बड़े खिलाड़ियों से एक की अनुपस्थिति टीम के संतुलन को काफी हद तक बिगाड़ सकती है। लेकिन उनकी सेमीफाइनल में जगह पक्की हो सकती है ऐसे में वे लीग चरण के अंतिम मैच में कुछ बदलाव कर सकती है।

गेंदबाजी में डोमिनिक ड्रेक्स ने एक बार फिर तीन विकेट चटकाए, वहीं जग्गेसर को भी 3 विकेट मिले और हमें यह दिलचस्प लगा कि नसीम शाह को भी प्लेइंग इलेवन में स्थान मिला। ऐसा लगता है कि सेंट किट्स अपने तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल स्पिनरों के बजाय प्रभाव डालने के लिए करना चाहता है जैसा कि ट्रिनबागो कर रही है।

ट्रिनबागो को पिछले मैच में करारी हार झेलनी पड़ी क्योंकि एविन लुईस ने उनके गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया। हालांकि, हमें लगता है कि वे एक बार फिर अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से नाखुश होंगे। किसी ने भी अर्धशतक नहीं बनाया और सुनील नारायण की अंतिम ओवरों में खेली गई तेज पारी से उन्हें मदद मिली, जिससे वे 159 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच पाए।

लेंडल सिमंस, कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड और टिम सेफर्ट जैसे बल्लेबाजों से सजी ट्रिनबागो की बैटिंग लाइन अप कागज पर काफी दमदार नजर आती है, लेकिन वे अब तक निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। यदि ट्रिनबागो को इस मैच में वापसी करनी है तो उन्हें अपने स्पिन विभाग से काफी उम्मीदें होंगी।

सुनील नरेन, अकील हुसैन पर गेंदबाजी में दारोमदार रहेगा और उम्मीद है कि खैरी पियरे प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। यह दो दिनों में सतह पर छठा मैच है और यह निश्चित रूप से विकेट की गति को प्रभावित करेगा।

पिच रिपोर्ट-

यह इस पिच पर दो दिनों में लगातार छठा मैच होगा। इससे पिच जरूर प्रभावित होगा और पिच थोड़ा धीमा हो जाएगा इससे स्पिनर्स को सहायता मिलेगी। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज यहां अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है जैसा हमने लुईस को पिछले मैच में करते देखा। 160-170 का स्कोर चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावित एकादश-

सेंट किट्स एंड नेविस-

एविन लुईस, डेवोन थॉमस, क्रिस गेल, रवि बोपारा, शेरफेन रदरफोर्ड, ड्वेन ब्रावो (कप्तान), फेबियन एलन, डोमिनिक ड्रेक्स, जॉन-रस जग्गेसर, शेल्डन कॉटरेल, नसीम शाह, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर)

ट्रिनबागो-

लेंडल सिमंस, कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, टिम सीफर्ट, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील नरेन, अकील होसेन, एंडरसन फिलिप, यासिर शाह, अली खान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सेंट किट्स एंड नेविस- एविन लुईस, डोमिनिक ड्रेक्स

ट्रिनबागो– कॉलिन मुनरो, सुनील नरेन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular