HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू जमैका बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू जमैका बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीग के तीसरे मुकाबले में जमैका और सेंट लूसिया की टीमें अपने-अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। जमैका का सफर टूर्नामेंट में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। लेकिन इस बार टीम पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी। वहीं सेंट लूसिया के पास एक मजबूत खिलाड़ियों का सेट है। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क सेंट किट्स

समय – 27 अगस्त, 7:30 PM 

टीम प्रीव्यू- 

जमैका इस सीजन में पूरी तरह से एक अलग टीम है जिसे हमने कैरेबियन टी20 लीग के पिछले संस्करणों में देखा था। इस टीम के प्रबंधन ने इस सीजन के लिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर सभी विभागों में कुछ एकस्ट्रा पावर जोड़ी है। इस टीम की प्रमुख ताकत आंद्रे रसेल, कार्लाेस ब्रैथवेट और रोवमैन पॉवेल जैसे उनके ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। कार्लाेस ब्रैथवेट हाल ही में खेले गए टी20 ब्लास्ट में शानदार रहे थे और हमें यकीन है कि वह इस टूर्नामेंट में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे।

हैदर अली, क्रिस ग्रीन और कैस अहमद भी विदेशी खिलाड़ियों के रूप में जमैका की टीम का हिस्सा हैं। हैदर अली ने पाक टी20 लीग  में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि क्रिस ग्रीन और कैस अहमद बहुत अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। जेसन मोहम्मद, केनर लुईस, चौडविक वाल्टन और शमर ब्रूक्स भी बीच और आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी कर सकते हैं जो जमैका के बल्लेबाजी क्रम को बहुत मजबूत बनाते हैं। फिदेल एडवर्ड्स गेंदबाजी युनिट की अगुवाई करेंगे।

सेंट लूसिया के पास हालांकि अन्य टीमों जितने बड़े नाम नहीं हैं लेकिन हमें लगता है कि यह टीम इस टूर्नामेंट की अन्य सभी टीमों को कड़ी टक्कर देगी। कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण में फाफ डु प्लेसिस सेंट लूसिया का नेतृत्व करेंगे। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि गेंदबाजों और बल्लेबाजों को सही समय पर कैसे इस्तेमाल किया जाता है। वह किंग्स की बल्लेबाजी पारी की शुरुआत भी करेंगे। टिम डेविड दूसरे खिलाड़ी हैं जो बीच के ओवरों में बल्लेबाजी विभाग को मजबूती प्रदान करेंगे।

फाफ डु प्लेसिस और टिम डेविड का साथ देने के लिए राखीम कॉर्नवाल, समित पटेल, कीमो पॉल, आंद्रे फ्लेचर और रोस्टन चेज भी उपलब्ध हैं। यह कम से कम कागजों पर सेंट लूसिया किंग्स के बल्लेबाजी क्रम को बहुत मजबूत बनाता है। इस टीम की गेंदबाजी इकाई भी अच्छी है लेकिन बहुत मजबूत नहीं है। किंग्स के लिए अल्जारी जोसेफ, उस्मान कादिर, वहाब रियाज, केसरिक विलियम्स और ओबेद मैककॉय प्रमुख गेंदबाज हैं।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है इसलिए हम एक पूरा मैच देख सकते हैं। पिच थोड़ी धीमी लेकिन सपाट रहेगी। लेकिन एक बार नजरे जमने के बाद यहां बल्लेबाज बड़े-बड़े हिट लगा सकते हैं। इस पिच पर 160-170 के स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। 

संभावित एकादश –

सेंट लूसिया-

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल, टिम डेविड, मार्क देयाल, रोस्टन चेज, ओबेद मैककॉय, उस्मान कादिर/समित पटेल, वहाब रियाज, केसरिक विलियम्स, अल्जारी जोसेफ

जमैका-

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, वीरासामी पर्मौल, फिदेल एडवर्ड्स, चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), कैस अहमद, क्रिस ग्रीन, हैदर अली, शमर ब्रूक्स, मिगेल प्रिटोरियस

मुख्य खिलाड़ी-

सेंट लूसिया- फाफ डु प्लेसिस , आंद्रे फ्लेचर

जमैका– आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular