HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , गुयाना बनाम जमैका

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , गुयाना बनाम जमैका

कैरेबियन टी20 लीग का 29वां मुकाबला होगा गुयाना और जमैका के बीच और दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बहुत जरूरी है। जमैका यदि यह मैच हार जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ की दौड़ समाप्त हो जाएगी और जीतने पर वह रेस में बने रह सकते हैं साथ ही उन्हें अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 13 सितंबर, 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पिछले चार मैचों में तीन जीत से निकोलस पूरन की टीम गुयाना को अंक तालिका में सहज स्थिति में लाने में मदद मिली है। जमैका के खिलाफ पिछले मैच में गुयाना ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था। फिर से उनका मुकाबला जमैका के खिलाफ होगा और इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भी वे उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

ब्रैंडन किंग और चंद्रपॉल हेमराज पिछले कुछ मैचों में रन बनाने से चूक गए और टीम उनसे रनों की तलाश करेगी। शिमरोन हेटमायर, शोएब मलिक और पूरन में टीम का मध्यक्रम शानदार फॉर्म में है क्योंकि पूरन ने आखिरी गेम में मैच जिताने वाली पारी खेली थी। वे ओडियन स्मिथ और रोमारियो शेफर्ड से रन डाउन ऑर्डर की भी उम्मीद करेंगे।

नवीन-उल-हक ने आखिरकार आखिरी गेम में अपना फॉर्म पाया, और वह इस खेल में अनुभवी इमरान ताहिर की कंपनी में शुरुआती विकेटों की तलाश करेंगे। गुडाकेश मोती और स्मिथ ने पिछले गेम में अच्छी गेंदबाजी की जिससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। हालांकि पक्ष इस खेल में शेफर्ड और मलिक से बेहतर लाइन देखना चाहेगा जिन्होंने हाल के मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया।

रोवमैन पॉवेल की टीम इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही और इससे उनका पतन हुआ है। पिछले मैच में बल्ले से खराब प्रदर्शन के कारण वे गुयाना के खिलाफ 46 रन से हार गए थे। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उनको अपनी रन रेट में सुधार करने और एक बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, हालांकि उनका रनरेट अच्छा है लेकिन उन्हें इस मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी साथ ही दूसरी टीमों के परिणाम भी उन्हें प्रभावित करेंगे।

टीम को केनर लुईस और किर्क मैकेंजी से टॉप पर एक अच्छे प्रदर्शन की आवश्यकता होगी क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी अब तक अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में विफल रहे हैं। मध्यक्रम में पॉवेल, हैदर अली और शमरह ब्रूक्स की तिकड़ी को अच्छी साझेदारी करने की जरूरत है। वे इस खेल में आंद्रे रसेल, इमाद वसीम और कार्लोस ब्रैथवेट से अंत की ओर बड़ी हिट देखना चाहेंगे।

इमाद वसीम और मिगेल प्रिटोरियस आखिरी गेम में नई गेंद से महंगे थे और टीम इस गेम में उनसे बेहतर प्रयास देखना चाहेगी। क्रिस ग्रीन ने पिछले गेम में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें बीच के ओवरों में स्कोरिंग को नियंत्रण में रखना होगा। इस महत्वपूर्ण खेल में टीम को वीरसामी पर्माैल और ब्रेथवेट के कड़े स्पैल की जरूरत होगी।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

गुयाना-

ब्रैंडन किंग, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, शोएब मलिक, निकोलस पूरन (कप्तान), एंथनी ब्रम्बल (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, गुडकेश मोती, नवीन-उल-हक, इमरान ताहिर

जमैका- 

केनर लुईस (विकेटकीपर), किर्क मैकेंजी, शमरह ब्रूक्स, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, हैदर अली, इमाद वसीम, मिगेल प्रिटोरियस, क्रिस ग्रीन, वीरासामी पर्मौल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गुयाना– ब्रैंडन किंग, इमरान ताहिर

जमैका– केनर लुईस, आंद्रे रसेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular