HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , बारबाडोस बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , बारबाडोस बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीग में 12 सितंबर को अंतिम लीग मुकाबले खेले जाएंगे और टॉप-4 टीमों की स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी। आज होने वाले सबसे पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी बारबाडोस और सेंट लूसिया। बारबाडोस इस सीजन में सबसे निचले स्थान पर है और प्लेऑफ में पहुंचने के उनके सभी रास्ते बंद हैं। वहीं सेंट लूसिया के इस समय 10 अंक है और वह इस मैच में जीत दर्ज कर अपने आप को रेस में बनाए रखना चाहेगी।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

जेसन होल्डर की टीम बारबाडोस के लिए यह बहुत ही खराब सीजन रहा है, जहां उन्होंने नौ मैचों में से केवल दो जीत हासिल की हैं। वे सेंट लूसिया के खिलाफ पिछले मैच में मिली 14 रन की हार के बाद इस मैच में फिर सेंट लूसिया से भिड़ेंगे। बारबाडोस सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी है। होल्डर चाहेंगे कि उसका टीम अंतिम गेम जीत जाए और जीत के साथ इस सीजन का समापन करें।

बारबाडोस की ओर से जॉनसन चार्ल्स और काइल मेयर्स असंगत रहे हैं, और टीम इस जोड़ी को शीर्ष पर एक अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहेगी। मध्य क्रम में ग्लेन फिलिप्स, शाई होप और होल्डर को रन बनाने होंगे और थिसारा परेरा, नईम यंग और हेडन वॉल्श को अंतिम ओवरों में स्कोर को बड़ा बनाने के लिए एक अच्छा मंच स्थापित करना होगा।

मोहम्मद आमिर ने गेंद से अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें इस खेल में गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले होल्डर से अच्छे समर्थन की आवश्यकता होगी। जोशुआ बिशप, जेक लिंटोट और नईम यंग की पसंद महंगी रही है और इस खेल में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जाएगी। हेडन वॉल्श का टूर्नामेंट खराब रहा है और वह इस मैच में कुछ अच्छे आंकड़ों के साथ इसे समाप्त करना चाहेंगे।

फाफ डु प्लेसिस की टीम सेंट लूसिया को आखिरी गेम जीतकर खुशी होगी और उन्होंने दो मैच हारने के बाद पिछले मैच में जीत दर्ज की। किंग्स के कप्तान डु प्लेसिस ने मैच जिताऊ पारी खेली। सीजन की खराब शुरुआत करने वाली टीम सेंट लूसिया के लिए यह काफी उल्लेखनीय बदलाव रहा है। यदि वे आज का मैच जीत जाते हैं तो टीम को सेमीफाइनल से पहले लय हासिल करने में मदद मिलेगी।

आंद्रे फ्लेचर और मार्क देयल आखिरी मैच में नहीं खेले थे लेकिन यहां वे अच्छी शुरुआत करने की कोशिश करेंगे। फाफ डु प्लेसिस शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और इसी तरह रोस्टन चेज और यह जोड़ी डेविड वीस के साथ इस मध्य क्रम को मजबूत बनाती है। टिम डेविड और कीमो पॉल में उनके पास नीचे के क्रम में गेंद के अच्छे हिटर हैं।

नई गेंद से वहाब रियाज और जेवर रॉयल महंगे साबित हुए हैं और टीम इस मैच में उनसे मजबूत शुरुआत की उम्मीद करेगी। विसे और चेज ने पिछले गेम में अच्छी गेंदबाजी की थी और टीम उन्हें यहां इसी तरह की गेंदबाजी करते हुए देखना चाहेगी। अल्जारी जोसेफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और वह यहां जीत में योगदान देना चाहेंगे।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

सेंट लूसिया-

आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), मार्क देयाल, रोस्टन चेज, टिम डेविड, डेविड विसे, कीमो पॉल, कदीम एलेने, वहाब रियाज, अल्जारी जोसेफ, जेवर रॉयल

बारबाडोस-

काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, शाई होप (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेसन होल्डर (कप्तान), थिसारा परेरा, नईम यंग, जोशुआ बिशप, जेक लिंटोट, हेडन वॉल्श, मोहम्मद आमिर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सेंट लूसिया– फाफ डु प्लेसिस, वहाब रियाज

बारबाडोस– जॉनसन चार्ल्स, मोहम्मद आमिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular