HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम ...

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीग का 27वां मुकाबला होगा सेंट किट्स और ट्रिनबागो के बीच। सेंट किट्स ने टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत की थी लेकिन उसके बाद उनकी गाड़ी पटरी से उतरी। वहीं ट्रिनबागो ने पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं और 10 अंको के साथ टॉप पर हैं। इतने ही अंकों के साथ सेंट किट्स एंड नेविस नंबर दो पर हैं। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 12 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

ट्रिनबागो कैरेबियन टी20 लीग की अंकतालिका में टॉप पर चल रही है। 5 जीतों एवं 10 अंको के साथ उनकी +1.037 की बेहतरीन रन रेट हे। ट्रिनबागो अपने हालिया मैचों में कुछ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर सफल रही है। स्पिनर (सुनील नरेन, खैरी पियरे और अकील हुसैन) रनों को कम रखने और महत्वपूर्ण विकेट लेने में बिल्कुल शानदार रहे हैं। विकेट के धीमे होने और टर्न लेने से ये तीनों एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

वहीं लेंडल सिमंस और कीरोन पोलार्ड के प्रदर्शन की बदौलत ट्रिनबागो की बल्लेबाजी में थोड़ा सुधार हुआ है लेकिन फिर भी उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत होगी। वहीं कॉलिन मुनरो और डैरेन ब्रावो को मध्यक्रम में और अधिक सुसंगत होने की जरूरत है। ट्रिनबागो की टीम में से टिम सेफर्ट ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, और इस मुकाबले में भी वे टीम के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

सेंट किट्स एंड नेविस ने लीग की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की थी और 5 मैच लगातार जीते। लेकिन उसके बाद उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई। हालांकि वे 8 मैचों में 5 जीतों के साथ अंकतालिका में नंबर दो पर हैं। लेकिन पिछले तीन मैचों में लगातार मिली हार उनके लिए चिंता का विषय होगी। क्योंकि इससे उन्हें आगे के मैचों में परेशानी हो सकती है। 

सेंट किट्स की सफलता का एक कारण मैच जिताऊ पारियां खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या रही है। शेरफेन रदरफोर्ड इस सीजन में सेंट किट्स के लिए सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी रहे हैं और उनसे इस मुकाबले में भी वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। एविन लुईस, ड्वेन ब्रावो, क्रिस गेल, फैबियन एलेन और रवि बोपारा ने सेंट किट्स को बल्लेबाजी लाइनअप में काफी ताकत दी है।

सेंट किट्स के लिए गेंदबाजी आक्रमण अब तक औसत रहा है और यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां वे ट्रिनबागो से पीछे हैं। डोमिनिक ड्रेक्स, पॉल वैन मीकेरेन और ड्वेन ब्रावो इस सीजन में सेंट किट्स के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। हम इन तीनों को इस मैच के लिए लाइनअप में देखने की उम्मीद करते हैं लेकिन यह निश्चित नहीं है।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

ट्रिनबागो– 

लेंडल सिमंस, टियोन वेबस्टर, कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, खैरी पियरे, अकील होसेन, जेडन सील्स, रवि रामपॉल

सेंट किट्स एंड नेविस-

एविन लुईस, डेवोन थॉमस, क्रिस गेल (कप्तान), आंद्रे मैकार्थी, रवि बोपारा, फैबियन एलन, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), डोमिनिक ड्रेक्स, जॉन-रस जग्गेसर, पॉल वैन मीकेरेन, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

ट्रिनबागो– लेंडल सिमंस, सुनील नरेन

सेंट किट्स एंड नेविस– एविन लुईस, क्रिस गेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular