HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट लूसिया बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट लूसिया बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीग अपने अंतिम चरण में है और अंतिम चार में कौनसी टीमें होंगी इसकी स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। आगामी दो दिनों में होने वाले मुकाबले इसकी स्थिति स्पष्ट करेंगे। शनिवार को होने वाले 25वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी सेंट लूसिया और बारबाडोस। बारबाडोस सबसे निचले पायदान पर है और उसे प्ले ऑफ में पहुंचने की लिए बड़े चमत्कार की जरूरत होगी वहीं सेंट लूसिया नंबर-चार पर है। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM 

सेंट लूसिया ने अपने पिछले दो मैच गंवाए हैं और कैरेबियन टी20 लीग 2021 में गलत समय पर फॉर्म खो रहे हैं। उन्हें जीत के रास्ते पर वापस आने और बारबाडोस के खिलाफ इन शेष दो मैचों का अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है।

सेंट लूसिया ने पिछले मैच में अपनी गेंदबाजी से संघर्ष किया और कुछ आजमाए हुए और भरोसेमंद खिलाड़ियों को वापस खिला सकते हैं। पिछले मैच में ओबेद मैककॉय और वहाब रियाज को नहीं खिलाना सेंट लूसिया को भारी पड़ा था और इसने सेंट लूसिया के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा कर दीं। हमें लगता है कि ये दोनों गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ावा देने के लिए वापसी करेंगे।

सेंट लूसिया ने कई मौकों पर काफी शानदार बल्लेबाजी की है और दूसरी ओर कई मौकों पर खराब बल्लेबाजी की है। जहां आंद्रे फ्लेचर, टिम डेविड और रोस्टन चेज अच्छी फॉर्म में हैं, वहीं फाफ डु प्लेसिस ने लीग में एक शानदार शतक बनाया है।

हमें लगता है कि सेंट लूसिया की बुनियादी संरचना काफी अच्छी है और टीम अपने बचे हुए मुकाबलों में बारबाडोस का हराकर टॉप- 4 में जगह बनाएगी।

बारबाडोस का प्रदर्शन इस सीजन में सबसे खराब रहा है और उन्हें पिछले मैच में ट्रिनबागो ने हराया था और अब उनके लिए आगे के दोनों मैच जितना बहुत जरूरी है, यदि वे आज हार जाते हैं तो उनके लिए प्ले ऑफ का रास्ता बंद हो जाएगा। खराब योजना, संसाधनों का खराब उपयोग और कुछ बेहद असंगत प्रदर्शन के कारण बारबाडोस इस सीजन में पिछड़ गए।

उन्हें पिछले मैच में स्पिन के खिलाफ बहुत परेशानी हुई थी और सेंट लूसिया के खिलाफ ऐसा होने की संभावना नहीं है। इस सीजन में बारबाडोस के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज आजम खान, जॉनसन चार्ल्स और ग्लेन फिलिप्स रहे हैं। इन तीनों ने बाउंड्री पर कुछ अच्छे हिट के साथ 170 से अधिक रन बनाए हैं लेकिन बड़े स्कोर नहीं बना पाए। कैरेबियन टी20 लीग 2021 में बारबाडोस के बल्लेबाजों द्वारा कुल तीन व्यक्तिगत अर्द्धशतक दर्ज किए गए हैं।

गेंदबाजी भी वैसी नहीं है जैसी रॉयल्स चाहती है। वे इस मैच में मोहम्मद आमिर को टीम में शामिल करते हैं या नहीं यह देखना बाकी है लेकिन रेमन रीफर गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन रहे हैं। लेकिन उनके अलावा अन्य कोई गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो सका है। 

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

सेंट लूसिया- 

आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कदीम एलेने, समित पटेल, रोस्टन चेज, टिम डेविड, मार्क डेयल, अल्जारी जोसेफ, केसरिक विलियम्स, ओबेद मैककॉय, वहाब रियाज

बारबाडोस– 

काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, स्मित पटेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, आजम खान, जेसन होल्डर (कप्तान), रेमन रीफर, नईम यंग, जोशुआ बिशप, जेक लिंटोट, मोहम्मद आमिर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सेंट लूसिया– फाफ डु प्लेसिस, अल्जारी जोसेफ

बारबाडोस– काइल मेयर्स, जेसन होल्डर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular