HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , बारबाडोस बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , बारबाडोस बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीग में 9 सितंबर को खेले जाने वाले मुकाबले में आमने-सामने होंगी बारबाडोस और ट्रिनबागो। बारबाडोस का प्रदर्शन इस सीजन में सबसे खराब रहा है। बारबाडोस ने 7 मैचों में से केवल 2 मुकाबले जीते हैं, वहीं ट्रिनबागो ने 7 में से 4 मुकाबले अपने नाम किए हैं और इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बारबाडोस इस सीजन की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। टीम ने 7 मैचों में से केवल 2 मैचों में जीत दर्ज की है और पांच मुकाबले हारने के बाद उनके पास 4 अंक है। यदि वे आज का मैच हार जाते हैं तो उनके लिए प्लेऑफ की सभी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी। लेकिन फिर भी उनके लिए टॉप-4 में जगह बनाना आसान नहीं होगा इसके लिए उन्हें अपने सभी बचे हुए मुकाबले जीतने होंगे और साथ ही दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

पिछले मुकाबले में उन्होंने गुयाना को हराया। इस सीजन में बारबाडोस के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता की बहुत कमी रही है। लेकिन पिछले मैच में टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, ग्लेन फिलिप्स और जेसन होल्डर की पारियों की बदौलत टीम 185 का स्कोर खड़ा कर पाई। संघर्ष कर रही बारबाडोस के बल्लेबाजों से इस मुकाबले में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर ने बारबाडोस के लिए वापसी की है। लेकिन उन्होंने भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। पिछले मैच में आमिर ने 3 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया। रेमन रिफर उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं, उनके अलावा नियाम यंग जिन्होंने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे, पर भी अच्छे प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी। 

दूसरी ओर ट्रिनबागो का सफर इस सीजन की शुरूआत में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा था। लेकिन उन्होंने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीतकर अच्छी वापसी की है और वे इस समय 8 अंको के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। उन्होंने 7 में से 4 मैच अपने नाम किए हैं और 3 गवाएं है। हालांकि टीम को अभी भी अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की आवश्यकता है। 

हालांकि लेंडल सिंमस और कीरोन पोलार्ड ने दोनों मैचों में बल्ले से अच्छा योगदान दिया है और टिम सिफर्ट निचले क्रम में शानदार रहे हैं। बाकी बल्लेबाजों ने अब तक संघर्ष किया है जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ट्रिनबागो के बल्लेबाजों ने इस सीजन में अब तक केवल 2 अर्धशतक बनाए हैं। 

दूसरी ओर, गेंदबाजी बहुत अच्छी रही है। सुनील नरेन और अकील हुसैन ने सभी मैच खेले हैं और प्रत्येक में अपने पूरे स्पैल फेंक हैं। वे दोनों सिर्फ 4.39 की इकॉनमी रेट से रन दे रहे हैं, जो टी20 क्रिकेट में एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।

अली खान ने अपने कैरेबियन टी20 लीग की शुरुआत मैच जिताऊ प्रदर्शन से की थी और रवि रामपॉल के नाम 17 विकेट भी हैं। कुल मिलाकर ट्रिनबागो के पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है और इस मैच में उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

बारबाडोस

जॉनसन चार्ल्स, ग्लेन फिलिप्स, स्मित पटेल (विकेटकीपर), रेमन रीफर, आजम खान, जेसन होल्डर (कप्तान), काइल मेयर्स, नईम यंग, एशले नर्स, जेक लिंटोट, मोहम्मद आमिर

ट्रिनबागो

लियोनार्डो जूलियन, लेंडल सिमंस, कॉलिन मुनरो, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), डैरेन ब्रावो, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, खैरी पियरे, अकील होसेन, रवि रामपॉल, अली खान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बारबाडोस–  ग्लेन फिलिप्स, नईम यंग

ट्रिनबागो– लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular