HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , गुयाना बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , गुयाना बनाम सेंट लूसिया

कैरेबियन टी20 लीग का 22वां मुकाबला खेला जाएगा गुयाना और सेंट लूसिया के बीच। दोनों टीमें हालांकि इस समय टॉप-4 में है लेकिन यहां से एक भी हार उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। इसलिए दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। सेंट लूसिया 6 मैचों में से 4 जीत के साथ नंबर तीन पर हैं वहीं गुयाना 7 मैचों में तीन जीत के साथ नंबर चार पर हैं।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 9 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

गुयाना का सफर इस टूर्नामेंट में औसत दर्जे का रहा है। उन्होंने सात मैच खेले हैं और तीन जीत अपने नाम की है। उन्होंने चार मैच हारे हैं और अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज हैं। उन्हें अपने पिछले मैच में बारबाडोस के खिलाफ 45 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, जहां उन्होंने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। गुयाना का गेंदबाजी विभाग अपने सबसे हालिया मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में लगभग विफल रहा। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 185 रन लुटाए। रोमारियो शेफर्ड उनकी तरफ से सबसे सफल और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने 31 रन देकर अपने चार ओवरों में तीन विकेट चटकाए।

गुयाना की ओर से गुडाकेश मोती दूसरे गेंदबाज थे जिन्होंने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद हफीज, ओडियन स्मिथ और इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिया। गुयाना का बल्लेबाजी क्रम भी पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा। वे 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे और 17.2 ओवर में 140 रन के कुल योग पर ऑल आउट हो गए। ओडियन स्मिथ उनकी ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 29 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने 30 रन बनाए जबकि कप्तान निकोलस पूरन 14 रन बना सके।

कागज पर, गुयाना एक अच्छी टीम दिखाई देती है जिसने अब तक चीजों को पूरी तरह से निष्पादित नहीं किया है। यदि वे अपनी समस्याओं से उबरने और अपनी क्षमता के अनुसार खेलने में सक्षम हैं, तो गुयाना को हराना मुश्किल हो सकता है।

वहीं दूसरी ओर शुरूआत में लड़खड़ाने के बाद इस टूर्नामेंट में सेंट लूसिया ने अच्छी वापसी की। उसने अब तक खेले गए सात मैचों में से चार में जीत हासिल की है। उन्होंने दो मैच गंवाए हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम, सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स को अपने पिछले दो मैचों में लगातार हराया था। उन्होंने अपना पिछला मैच छह विकेट के शानदार अंतर से जीता था। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले क्षेत्ररक्षण के लिए कहा गया। उनकी गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन बहुत ही शानदार था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में केवल 118 रन लुटाए। जेवर रॉयल उनके नाम पर तीन विकेट लेकर उनकी ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

केसरिक विलियम्स और समित पटेल ने दो-दो विकेट लिए, जबकि वहाब रियाज और कीमो पॉल ने एक-एक विकेट लिया। सेंट लूसिया किंग्स के बल्लेबाजी क्रम ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 15.4 ओवर में 119 रन के लक्ष्य का पीछा किया। रोस्टन चेज़ उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 51 रन बनाए, जबकि उन्होंने 38 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान चार चौके और दो बड़े छक्के लगाए। हाल के मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 22 रन बनाए जबकि केरोन कॉटॉय ने 19 रन बनाए।

गुयाना के लिए इस मैच में सेंट लूसिया से टक्कर लेना आसान नहीं होगा।

संभावित एकादश-

गुयाना-

ब्रैंडन किंग, चंद्रपॉल हेमराज, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, केविन सिंक्लेयर, गुडाकेश मोती, इमरान ताहिर

सेंट लूसिया-

आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रोस्टन चेज, टिम डेविड, समित पटेल, जेवर रॉयल, केरोन कॉटॉय, अल्जारी जोसेफ, केसरिक विलियम्स, वहाब रियाज, कीमो पॉल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गुयाना– निकोलस पूरन, इमरान ताहिर

सेंट लूसिया– फाफ डु प्लेसिस, आंद्रे फ्लेचर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular