HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम ...

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम जमैका

कैरेबियन टी20 लीग की अंकतालिका में उथल-पुथल जारी है। जैसे-जैसे प्रतियोगिता अपने अंतिम चरण में आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे इसमें और भी रोमांच जुड़ता जा रहा है। आज खेले जाने वाले मुकाबले में आमने-सामने होंगी सेंट किट्स एंड नेविस और जमैका। टॉप पर चल रही सेंट किट्स अपने पिछले दो मैच हारकर आ रही है। वहीं जमैका की टीम नीचे से दूसरे स्थान पर है और संघर्ष कर रही है।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सेंट किट्स एंड नेविस ने सीज़न के अपने पहले भाग में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन उन्होंने दूसरे हाफ में सबसे खराब शुरुआत की। लगातार पांच जीत के बाद, वे लगातार दो मैच हार गए। लेकिन उनके पास अभी भी दस अंक हैं और वे अंकतालिका के शीर्ष पर बैठे हैं, अगर वे इस आगामी प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने में सक्षम नहीं होते हैं तो उनके लिए मुश्किलें जरूर पैदा हो सकती हैं।

सेंट किट्स शुरूआती मैचों में जरूर जीत के रथ पर सवार थी लेकिन उनका नेट रन रेट दूसरी टीमों से काफी खराब है, उनका नेट रन रेट है -0.548। अपने पिछले दोनों मैच उन्होंने सेंट लूसिया के खिलाफ हारे। लेकिन इस मैच में उनका सामना कमजोर पक्ष जमैका के खिलाफ होगा। वे यहां जरूर जीत दर्ज करना चाहेंगे।

कागज पर, सेंट किट्स एंड नेविस की टीम बहुत मजबूत है, लेकिन वे निश्चित रूप से एविन लुईस, फैबियन एलन और शेरफेन रदरफोर्ड के प्रदर्शन पर अधिक निर्भर हैं। उनमें से कोई भी अब तक टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। यदि वे आगे जाकर अन्य मैच-विजेताओं को खोजने में सक्षम होते हैं, तो सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ जीत दर्ज करना करना आसान नहीं होगा।

अपने शुरूआती मैच में बड़ा धमाका करने वाली जमैका लगातार संघर्ष कर रही है। जमैका को पिछले मैच में प्रतियोगिता में एक और हार का सामना करना पड़ा और उस हार के साथ, वे अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। अब तक, वे प्रतियोगिता के शुरुआती चरण में आने वाली दोनों जीत के साथ सिर्फ दो मैच जीतने में सफल रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी, उनके पास अभी भी +0.060 का एक अच्छा नेट रन-रेट है, जो अगले कुछ मैचों में जीत दर्ज करने में सक्षम होने पर काम आएगा।

कागज पर, जमैका के पास एक बेहतरीन टीम है। हालाँकि, उनके खिलाड़ियों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और जमैका अब कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल के प्रदर्शन पर बहुत अधिक निर्भर हैं। अन्य खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन टीम के पिछड़ने की वजह रहा है।

कुल मिलाकर, जमैका को आगामी मैच में जीत हासिल करने के लिए अपने अनुभवी खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है। पिछले मैच में भी वे बहुत पिछड़ गए और केवल 92 रन पर ऑलआउट हो गए। अगर वे अपनी क्षमता से खेलने में सक्षम होते हैं, तो उन्हें हराना एक बड़ा काम होगा।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 170-180 रन के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

सेंट किट्स एंड नेविस-

डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), एविन लुईस, क्रिस गेल (कप्तान), आंद्रे मैकार्थी, आसिफ अली, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, पॉल वैन मीकेरेन, फवाद अहमद, नसीम शाह, कॉलिन आर्चीबाल्ड

जमैका-

केनर लुईस (विकेटकीपर), शमरह ब्रूक्स, हैदर अली, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन मोहम्मद, इमाद वसीम, कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, मिगेल प्रिटोरियस, क्रिस ग्रीन, वीरासामी पर्माउल

मुख्य खिलाड़ी-

सेंट किट्स एंड नेविस- एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड

जमैका– आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular