HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , बारबाडोस बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , बारबाडोस बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीग का 20वां मुकाबला खेला जाएगा बारबाडोस और गुयाना के बीच। बारबाडोस का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बहुत खराब रहा है और टीम 6 में से केवल 1 मैच में जीत दर्ज कर पाई है। वहीं गुयाना ने भी औसत प्रदर्शन किया है और 6 मैचों में उनके नाम 3 जीत दर्ज है। पिछले मुकाबले में भी दोनों टीमें भिडीं थीं जिसमें गुयाना ने बाजी मारी थी। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 8 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बारबाडोस इस टूर्नामेंट की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। उन्होंने छह मैच खेले हैं और सिर्फ एक जीत अपने नाम की है। उन्होंने पांच मैच गंवाए हैं और अंक तालिका में सबसे नीचे है। बारबाडोस को गुयाना ने अपने सबसे हालिया मैच में नौ विकेट के अंतर से हराया था। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं था। वे 20 ओवर की अपनी पारी में 130 रन बनाने में सफल रहे बारबाडोस की पूरी टीम ऑलआउट हो गई। उनकी तरफ से आजम खान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 28 रन बनाए। जॉनसन चार्ल्स ने 23 रन बनाए जबकि शाई होप और आर रीफर ने 22-22 रन बनाए। 

बल्लेबाजों के साथ ही बारबाडोस के गेंदबाज भी किसी प्रकार का कोई कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। बारबाडोस का गेंदबाजी क्रम भी पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे गुयाना का केवल 1 विकेट झटक पाए और 14.2 ओवर में ही गुयाना ने यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया। नईम यंग उनकी तरफ से एकमात्र गेंदबाज थे जिन्होंने एक विकेट लिया। उनकी तरफ से कोई भी गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले सका। ओशेन थॉमस, रेमन रीफर, जेक लिंटोट, एशले नर्स और कप्तान जेसन होल्डर ऐसे गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

ऐसे में टीम में कुछ बदलाव संभव है। लेकिन यहां से बारबाडोस के आगे का सफर बहुत ही मुश्किल है। क्योंकि वे पहले ही 5 मैच गवां चुके हैं। ऐसे में उन्हें अपने बाकी बचे मैचों में जीत की उम्मीद होगी। 

कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण में गुयाना का प्रदर्शन औसत रहा था। उसने अब तक खेले 6  मैचों में से तीन मैच जीते हैं। उन्होंने तीन मैच गंवाए थे और अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने अपने पिछले मैच में बारबाडोस को 9 विकेट के शानदार अंतर से हराया और इस बार फिर से वे बारबाडोस को हराना चाहेंगे। पिछले मुकाबले में जहां वे टॉस हार गए थे और उन्होंने पहले फील्डिंग की। जिस तरह से उनकी गेंदबाजी इकाई ने उस मैच में प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 130 रन लुटाए। इमरान ताहिर उनकी ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 34 रन देकर तीन विकेट लिए।

रोमारियो शेफर्ड ने भी गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चार ओवरों में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि ओडियन स्मिथ और गुडाकेश मोती ने एक-एक विकेट लिया।

गुयाना के बल्लेबाजी क्रम ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें 131 के लक्ष्य का पीछा करने में जरा भी परेशानी नहीं हुई। उन्होंने केवल 14.2 ओवर में 131 रन के लक्ष्य का पीछा किया। चंद्रपॉल हेमराज उनकी तरफ से सबसे सफल और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने शतक बनाया । उन्होंने 56 गेंदों पर 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से कुल 105 रन बनाए और नाबाद लौटे।

एक बार फिर इस मैच में गुयाना का पलड़ा भारी रहेगा और गुयाना अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगा।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

गुयाना- 

चंद्रपॉल हेमराज, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, केविन सिंक्लेयर, गुडाकेश मोती, इमरान ताहिर

बारबाडोस-

जॉनसन चार्ल्स, शाई होप, स्मित पटेल, ग्लेन फिलिप्स, आजम खान (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), रेमन रीफर, नईम यंग, एशले नर्स, जेक लिंटोट, ओशेन थॉमस

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गुयाना– चंद्रपॉल हेमराज, इमरान ताहिर

बारबाडोस– शाई होप, जेसन होल्डर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular