HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू बारबाडोस बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू बारबाडोस बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीग के शुरूआती दिन खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मैच खेला जाएगा बारबाडोस और सेंट किट्स और नेविस के बीच। बारबाडोस टूर्नामेंट की सफल टीमों से एक रही है और एक बार फिर उनकी नजरें खिताब पर होंगी।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 27 अगस्त, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

दो बार कैरेबियन टी20 लीग का खिताब अपने नाम कर चुकी, बारबाडोस कैरेबियन टी20 लीग के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही थी। वे लीग चरण में खेले गए 10 में से केवल तीन मैच ही जीत सकीं। वे सात मैच हार गए थे और अंक तालिका में 5वें स्थान पर थे। बारबाडोस के प्रबंधन ने इस सीजन के लिए अपनी टीम में कुछ अहम बदलाव किए हैं। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में कुछ अतिरिक्त खिलाड़ी जोड़े हैं। कैरेबियन टी20 लीग, 2021 में जेसन होल्डर इस टीम की अगुवाई करने जा रहे हैं।

बारबाडोस का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है जब हम इसकी तुलना पिछले सीजन्स से करते हैं। जॉनसन चार्ल्स, थिसारा परेरा और काइल मेयर्स इस टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं। शाई होप, आजम खान, समित पटेल और ग्लेन फिलिप्स विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो बारबाडोस  के दस्ते का हिस्सा हैं। कम से कम कागजों पर तो इस टीम का गेंदबाजी विभाग भी मजबूत है। मोहम्मद आमिर, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श, एशले नर्स और नईम यंग गेंदबाजी विभाग संभालेंगे।

सेंट किट्स एंड नेविस कैरेबियन टी20 लीग के पिछले सीज़न की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम थी। वे लीग चरण में खेले गए 10 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल कर सके थे। उन्होंने आठ मैच गंवाए जबकि उनका एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ। लीग चरण के मैचों की समाप्ति के बाद वे अंक तालिका में सबसे नीचे स्थित थे। इस टूर्नामेंट के लिए इस टीम को अपग्रेड किया गया है। इस टीम में क्रिकेट के छोटे प्रारूप के कुछ बड़े नाम हैं।

क्रिस गेल, एविन लुईस और आसिफ अली इस टीम के अहम बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल ने हाल के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और हमें यकीन है कि वह सेंट किट्स एंड नेविस के लिए गेम-चेंजर साबित होंगे। एविन लुईस दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के लिए कुछ अच्छी पारियां खेली थीं। पाक टी20 लीग के हालिया सीजन में आसिफ अली ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजी में ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलन, रवि बोपारा और शेरफेन रदरफोर्ड अतिरिक्त ताकत हैं। सेंट किट्स एंड नेविस का गेंदबाजी विभाग बल्लेबाजी से ज्यादा मजबूत नहीं है। शेल्डन कॉटरेल और फवाद अहमद इस टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

सेंट किट्स में मौसम साफ रहने की उम्मीद है और हम आज एक पूरा मैच देख सकते हैं। यहां की पिच आमतौर पर सपाट लेकिन थोड़ी धीमी होती है। आउटफील्ड तेज है और पिछले पूरे हुए आठ मैचों में से 6 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। 160 का स्कोर इस पिच पर चुनौतीपूर्ण रहेगा। टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

बारबाडोस-

जॉनसन चार्ल्स, शाई होप (विकेटकीपर), आजम खान, ग्लेन फिलिप्स, जेसन होल्डर (कप्तान), थिसारा परेरा, रेमन रीफर, हेडन वॉल्श जूनियर, एशले नर्स, मोहम्मद आमिर, ओशाने थॉमस


सेंट किट्स एंड नेविस- 

क्रिस गेल, एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, रवि बोपारा, आसिफ अली, ड्वेन ब्रावो, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), फैबियन एलन, रयाद एमरिट (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, फवाद अहमद

मुख्य खिलाड़ी-

बारबाडोस– जेसन होल्डर, शाई होप

सेंट किट्स एंड नेविस–  क्रिस गेल, शेल्डन कॉटरेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular