HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , जमैका बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , जमैका बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीग में मंगलवार 7 सितंबर को जमैका का मुकाबला होगा ट्रिनबागो से। शानदार शुरूआत के बाद जमैका पटरी से उतर गई और अब 5वें स्थान पर मौजूद है। वहीं ट्रिनबागो नंबर तीन पर है। दोनों टीमों के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण होगा। जमैका अंकतालिका में ऊपर आने के इरादे से खेलेगी वहीं ट्रिनबागो अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी।

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

जमैका ने पहले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए कैरेबियन टी20 लीग की शानदार शुरूआत की थी। लेकिन उसके बाद वे पटरी से उतर गए। उन्होंने खेले गए 5 मैचों में से केवल 2 में जीत दर्ज की और 3 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्हें अपना पिछला मुकाबला ट्रिनबागो के खिलाफ ही गवांना पड़ा था। इस मैच में वे पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे। 

जमैका को पिछले मैच में शीर्ष क्रम में गिरावट का सामना करना पड़ा और वह इस मुकाबले में कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं। जमैका के लिए केनर लुईस शानदार फॉर्म में हैं लेकिन किर्क मैकेंजी, रोवमैन पॉवेल, हैदर अली और जेसन मोहम्मद ने निराश किया है।

आंद्रे रसेल पिछले मैच में 8वें नंबर पर आए थे। उन्होंने 8 गेंदें खेलीं और दो छक्कों सहित नाबाद 20 रन बनाए। रसेल जैसे खिलाड़ी के लिए टी20 क्रिकेट में सिर्फ 8 गेंद खेलना और आठवें नंबर पर आना ठीक नहीं है। इस मैच में वे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं कार्लोस ब्रैथवेट और इमाद वसीम बल्लेबाजी लाइनअप में मजबूती प्रदान करते हैं लेकिन जमैका निश्चित रूप से इस समय अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी से जूझ रहे हैं।

इमाद वसीम ने पिछले मैच में दो विकेट चटकाए थे और सिर्फ 19 रन दिए थे। वह और मिगुएल प्रिटोरियस इस लाइनअप में दो प्रभावशाली गेंदबाज हैं, हालांकि रसेल ज्यादातर मैचों में भी विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।

वहीं दूसरी और ट्रिनबागो का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में मिला-जुला रहा है। उन्होंने 6 मैचों में से 3 मैच जीते हैं और इतने ही मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। लेंडल सिमंस अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें स्कोर करते देखना टीम के लिए राहत की बात रही होगी। लेकिन उनके पास निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की कमी है।

विदेशी खिलाड़ियों में इसरू उदाना भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं केवल एक मैच को छोड़ दे तो वे अन्य मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं। रवि रामपॉल और सुनील नरेन टीकेआर के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और आगे भी टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद उनसे होगी।

इस सीजन में ट्रिनबागो की बल्लेबाजी काफी अविश्वसनीय रही है लेकिन कागजों पर टीम काफी मजबूत दिखती है। टिम सीफर्ट, कीरोन पोलार्ड और दिनेश रामदीन जैसे खिलाड़ी सुनिश्चित करते हैं कि उनके पास बेहतरीन बैटिंग लाइन अप है। लेकिन ट्रिनबागो अपने शीर्ष क्रम से भी उम्मीद करेगी।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

ट्रिनबागो– सुनील नरेन, लेंडल सिमंस, कॉलिन मुनरो, डैरेन ब्रावो, टिम सीफर्ट, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), इसुरु उदाना, खैरी पियरे, अकील होसेन, रवि रामपॉल

जमैका– केनर लुईस (विकेटकीपर), किर्क मैकेंजी, हैदर अली, जेसन मोहम्मद, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, इमाद वसीम, मिगेल प्रिटोरियस, क्रिस ग्रीन, फिदेल एडवर्ड्स

मुख्य खिलाड़ी-

ट्रिनबागो– लेंडल सिमंस, कीरोन पोलार्ड

जमैका– आंद्रे रसेल, मिगेल प्रिटोरियस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular