HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , गुयाना बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , गुयाना बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीग के 16वें मैच में आमना-सामना करेंगी गुयाना और बारबाडोस की टीमें। गुयाना की टीम 2 जीत और तीन हार के साथ चौथे स्थान पर है वहीं बारबाडोस केवल 1 जीत के साथ सबसे निचले स्थान पर मौजूद है।

मैच का स्थान– वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 5 सितंबर, 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बारबाडोस ने कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में पूरी तरह विफल रही थी। वे अभी इस टूर्नामेंट की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम हैं। उन्होंने पांच मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक जीत उनके नाम है। उन्होंने चार मैच गंवाए है और अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। उन्हें सेंट किट्स एंड नेविस ने अपने सबसे हालिया मैच में हराया था जिसे वे आसानी से जीत सकते थे। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया। उस मैच में उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा रहा था. उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 160 रन बनाए।

स्मित पटेल उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। जे चार्ल्स ने 30 रन बनाए जबकि कप्तान जेसन होल्डर 19 रन बनाने में सफल रहे। लेकिन बारबाडोस अपनी गेंदबाजी इकाई के सबसे खराब प्रदर्शन के कारण पिछला मैच हार गई थी। वे 161 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे और अपने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सेंट किट्स ने मैच अपने ना किया। नईम यंग उनकी तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। जेक लिंटोट और रेमन रीफर ने पिछले मैच में दो-दो विकेट चटकाए थे। 

टीम का सफर यहां से अब बहुत मुश्किल है और अब उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचना लगभग असंभव है।

इस टूर्नामेंट में गुयाना का प्रदर्शन औसत रहा है। उन्होंने अब तक खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की है। उन्होंने तीन मैच गंवाए है और कैरेबियन टी20 लीग की अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज हैं। गुयाना के पास अपने लाइनअप में बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन वे उनका उपयोग करने में काफी हद तक असफल रहे हैं। इसके कारण बहुत से खिलाड़ी खराब स्थिति में बल्लेबाजी कर रहे हैं और बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव कर रहे हैं।

निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर काफी अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन वे लगभग हमेशा बहुत देर से आते हैं और उस समय तक टीम पहले से ही संघर्ष कर रही होती है। मोहम्मद हफीज ने ट्रिनबागो के खिलाफ शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें और अधिक लगातार बने रहने की जरूरत है जबकि शोएब मलिक का कैरेबियन टी20 लीग में अब तक का सबसे खराब टूर्नामेंट है।

इमरान ताहिर और रोमारियो शेफर्ड गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हैं जिसमें बहुत सारे विकल्प हैं। पूरन ने पिछले मैच में 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था! ओडियन स्मिथ, मोहम्मद हफीज और नवीन उल हक सभी बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। गुयाना के पास उनके लाइनअप में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी रणनीति और निष्पादन बहुत सामान्य है। हालांकि इस मैच में वे बारबाडोस के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेंगे।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

गुयाना

मोहम्मद हफीज, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शोएब मलिक, ओडियन स्मिथ, नवीन-उल-हक, इमरान ताहिर, रोमारियो शेफर्ड, अशमीद नेड

बारबाडोस-

जॉनसन चार्ल्स, शाई होप, ग्लेन फिलिप्स, जेसन होल्डर (कप्तान), आजम खान (विकेटकीपर), स्मित पटेल, एशले नर्स, रेमन रीफर, जेक लिंटोट, नईम यंग, ओशाने थॉमस

मुख्य खिलाड़ी-

गुयाना– मोहम्मद हफीज, इमरान ताहिर

बारबाडोस– शाई होप, रेमन रीफर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular