HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम ...

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट किट्स एंड नेविस बनाम बारबाडोस

कैरेबियन टी20 लीग का 14वां मुकाबला होगा सेंट किट्स एंड नेविस एवं बारबाडोस के बीच। सेंट किट्स जहां इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन कर रही है और अभी तक चार मैचों से अजेय है। वहीं बारबाडोस इतने ही मैचों में तीन हार झेल चुकी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे सेंट किट्स के विजयी रथ को रोक पाएंगे?

मैच का स्थान- वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 3 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सेंट किट्स एंड नेविस अभी इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है। वे कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण की अब तक की नाबाद टीम भी हैं। उन्होंने अपने सभी खेले गए मैच जीते हैं और कैरेबियन टी20 लीग की अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। उन्होंने अपने पिछले मैच में जमैका को छह विकेट के अंतर से हराया था। उन्होंने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। उनकी गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 166 रन दिए। कप्तान, डीजे ब्रावो उनकी ओर से तीन विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। डोमिनिक ड्रेक्स और वैन मीकेरेन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शेल्डन कॉटरेल ने एक विकेट अपने नाम किया। 

सेंट किट्स एंड नेविस ने अपने बल्लेबाजी क्रम के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण पिछला मैच जीता था। उन्होंने 17.4 ओवर में 167 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। शेरफेन रदरफोर्ड उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 26 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 50 रन बनाए और टीम को मैच जिताया। एविन लुईस ने 39 रन बनाए जबकि फैबियन एलन सिर्फ 12 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम का सामना इस बार बारबाडोस से होगा जो इस टूर्नामेंट में संघर्ष कर रही है। ऐसे में टीम को लगातार पांचवीं जीत की उम्मीद होगी।

बारबाडोस का गेंदबाजी विभाग एक बार फिर पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विफल रहा। वे 152 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे और जमैका ने 17.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। जोशुआ बिशप उनकी तरफ से सबसे सफल और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने अपने चार ओवरों में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। कप्तान, जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया, जबकि मोहम्मद आमिर, ओशेन थॉमस, रेमन रीफर, हेडन वॉल्श और काइल मेयर्स ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। 

अब देखना दिलचस्प होगा की क्या सेंट किट्स के खिलाफ बारबाडोस वापसी कर पाएगी। लेकिन जिस तरह की फॉर्म में सेंट किट्स चल रही है उससे यह कार्य बारबाडोस के लिए आसान नहीं होगा।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 170-180 रन के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

जमैका – 

जॉनसन चार्ल्स, शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ग्लेन फिलिप्स, जेसन होल्डर (कप्तान), आजम खान, रेमन रीफर, ओशेन थॉमस, मोहम्मद आमिर, जोशुआ बिशप, हेडन वॉल्श

सेंट किट्स एंड नेविस- 

डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), एविन लुईस, आसिफ अली, शेरफेन रदरफोर्ड, रवि बोपारा, ड्वेन ब्रावो (कप्तान), फैबियन एलन, डोमिनिक ड्रेक्स, शेल्डन कॉटरेल, पॉल वैन मीकेरेन, फवाद अहमद

मुख्य खिलाड़ी

बारबाडोस– एविन लुईस, ड्वेन ब्रावो

जमैका– शाई होप, जोशुआ बिशप

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular