HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट लूसिया बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट लूसिया बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीग में गुरूवार 2 सितंबर को खेले जाने वाले 13वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी सेंट लूसिया और गुयाना। सेंट लूसिया इस सीज़न में अपनी बल्लेबाजों की निरंतरता में कमी की वजह से संघर्ष कर रही है । वहीं गुयाना दो जीत दर्ज करने के बाद नंबर- 4 पर है।

मैच का स्थान- वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सेंट लूसिया इस सीज़न में अपनी बल्लेबाजों की निरंतरता में कमी की वजह से संघर्ष कर रही है और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है, पिछले मैच में आंद्रे फ्लेचर ने केवल 55 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए लेकिन लूसिया 159 के लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 131 के कुल स्कोर पर ही पहुंच सके। अन्य कोई नहीं बल्लेबाजों ने किसी भी तरह का प्रभाव नहीं डाला। यह टीम का खराब प्रदर्शन था जिसमें बल्लेबाजी की गहराई की कमी थी और उसे अभी अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है।

टिम डेविड दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सेंट लूसिया किंग्स के लिए रन बनाए हैं लेकिन राखीम कॉर्नवाल, फाफ डु प्लेसिस और रोस्टन चेज सभी निराशाजनक रहे हैं।

पहले मैच के बाद गेंदबाजी यूनिट में निश्चित रूप से सुधार हुआ है। रोस्टन चेज सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं जबकि केसरिक विलियम्स ने पिछले मैच में चार विकेट लिए थे। वहाब रियाज थोड़ा निराश किया है और उन्होंने बहुत सारे एक्स्ट्रा रन दिए हैं। सेंट लूसिया के पास एक अच्छी टीम है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन उन्होंने उस तरह की निरंतरता या रणनीतिक क्षमता नहीं दिखाई है जो खिताब के दावेदार होने के लिए आवश्यक है। यहां से उनके लिए आगे की राह काफी मुश्किल है।

गुयाना ने ट्रिनबागो के खिलाफ पिछले मैच में सुपर ओवर मैच में 6 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और मैच अपने नाम किया। ऐसा क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिला है जब इतने कम रनों को डिफेंड किया गया। यह जीत गुयाना को काफी आत्मविश्वास देगी। पिछले मुकाबले में गुयाना का गेंदबाजी प्रदर्शन शानदार रहा। इमरान ताहिर, रोमारियो शेफर्ड और यहां तक कि मोहम्मद हफीज भी रनों को कम रखने और महत्वपूर्ण विकेट लेने में शानदार रहे हैं। साथ ही शेफर्ड ने शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम को सुपर ओवर में जीत दिलाई।

दूसरी ओर, बल्लेबाजी काफी खराब रही है। शोएब मलिक फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं, ब्रैंडन किंग खराब स्थिति में बल्लेबाजी कर रहे हैं, निकोलस पूरन भी काफी निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आते हैं, और लगभग हर खेल में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किए जा रहे हैं।

यह इंगित करता है कि कप्तान बल्लेबाजी क्रम के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बारे में अनिश्चित है। गुयाना टीम को पिछली जीत से आत्मविश्वास मिला होगा और वे इस सिलसिले को आगे भी जारी रखना चाहेगी।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 170-180 रन के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

सेंट लूसिया- 

रहकीम कॉर्नवाल, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रोस्टन चेज, मार्क देयाल, टिम डेविड, कीमो पॉल, समित पटेल, वहाब रियाज, केसरिक विलियम्स, अल्जारी जोसेफ

गुयाना– 

मोहम्मद हफीज, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शोएब मलिक, ओडियन स्मिथ, नवीन-उल-हक, इमरान ताहिर, रोमारियो शेफर्ड, अशमीद नेड

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सेंट लूसिया- आंद्रे फ्लेचर, टिम डेविड

गुयाना– शिमरोन हेटमायर, इमरान ताहिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular