HomeCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , जमैका बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , जमैका बनाम सेंट किट्स एंड नेविस

कैरेबियन टी20 लीग में 12वां मुकाबला होगा जमैका और सेंट किट्स एंड नेविस के बीच। पिछले मैच में जीत दर्ज करने के बाद जमैका फिर से जीत की पटरी पर लौटी वहीं सेंट किट्स एंड नेविस टूर्नामेंट में टॉप पर अजेय चल रही है और उसने तीनों मैच अपने नाम किए हैं। 

कहां खेला जाएगा मैच – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 2 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

कैरेबियन टी20 लीग के इस संस्करण में जमैका ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने खेले गए तीन मैचों में से दो जीत अपने नाम की है। वे एक मैच हार गए थे और इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। जमैका ने अपने पिछले मैच में बारबाडोस को छह विकेट के अंतर से हराया था। मुकाबले में टॉस हारकर उन्हें पहले फील्डिंग करने को कहा गया। इस मैच में उनकी बॉलिंग यूनिट का प्रदर्शन अच्छा रहा। उनके खिलाफ बारबाडोस ने 20 ओवर की पारी में 151 का स्कोर बनाया। मिगेल प्रिटोरियस जमैका की तरफ से सबसे सफल और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 45 रन देकर चार विकेट लिए। एफ एडवर्ड्स ने दो विकेट लिए जबकि आंद्रे रसेल और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने एक-एक विकेट लिया।

वहीं धमाकेदार बल्लेबाजों से सजी जमैका की बैटिंग लाइनअप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 152 रन के लक्ष्य को महज 17.4 ओवर में हासिल कर लिया। केनर लुईस उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने केवल 53 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। शमरह ब्रूक्स दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। उन्होंने 26 गेंदों पर 47 रन बनाए और उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। ऑलराउंडर रसैल 1 ने गेंद खेली और उस पर उन्होंने छक्का जमाया। टीम को इस मुकाबले में टॉप टीम की चुनौती मिलेगी इसलिए आज उनका कड़ा इम्तेहान होगा।

सेंट किट्स एंड नेविस इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है। सेंट किट्स अजेय टीम हैं क्योंकि उन्होंने अब तक खेले गए तीनों मैच जीते हैं और अंक तालिका में टॉप पर हैं। उन्होंने अपने पिछले मैच में गुयाना को छह विकेट के शानदार अंतर से हराया था। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले फिल्डिंग के लिए कहा गया। उनकी गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 166 रन लुटाए। वैन मीकेरेन ने दो विकेट लिए जबकि फैबियन एलन ने एक विकेट अपने नाम किया।

लेकिन कैरेबियन टी20 लीग के इस सीजन में सेंट किट्स एंड नेविस के बल्लेबाजी क्रम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया था, वह काबिले तारीफ है। हमने इसे पिछले मैच में भी देखा था जहां उन्होंने 19.2 ओवर में 167 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था। शेरफेन रदरफोर्ड टीम की ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जो 59 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया और एक चौका और छह छक्के लगाए। डेवोन थॉमस ने 31 रन बनाए जबकि एविन लुईस 30 रन बना सके। 

टीम इस मुकाबले में भी जीत का अभियान जारी रखना चाहेगी। लेकिन जमैका के पास भी अद्भुत बल्लेबाजी क्षमता है। इसलिए आज हम एक कांटे की टक्कर देख सकते हैं।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

जमैका

चैडविक वाल्टन (विकेटकीपर), केनर लुईस, हैदर अली, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शमरह ब्रूक्स, कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, मिगेल प्रिटोरियस, क्रिस ग्रीन, वीरासामी पर्मौल, फिदेल एडवर्ड्स

सेंट किट्स एंड नेविस-

डेवोन थॉमस, एविन लुईस, आसिफ अली, शेरफेन रदरफोर्ड, ड्वेन ब्रावो (कप्तान), फैबियन एलन, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), डोमिनिक ड्रेक्स, जॉन-रस जग्गेसर, पॉल वैन मीकेरेन, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

जमैका– केनर लुईस, आंद्रे रसेल

सेंट किट्स एंड नेविस- शेरफेन रदरफोर्ड, एविन लुईस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular