HomeCricketकैंडी बनाम कोलंबो, श्रीलंका टी-20 लीग, मैच प्रिव्यू

कैंडी बनाम कोलंबो, श्रीलंका टी-20 लीग, मैच प्रिव्यू

श्रीलंका टी-20 लीग में 13वां मैच कैंडी और कोलंबो के बीच में खेला जाएगा। कोलंबो की टीम ने जहां अभी तक 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है, तो वहीं कैंडी की टीम ने 5 मैच खेलने के बाद सिर्फ 1 में ही जीत हासिल कर सकी जिसके चलते उसका सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बिल्कुल खत्म हो चुकी है। 

इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों की यह दूसरी बार भिडंत होगी वहीं इससे पहले वाले मैच में परिणाम सुपर ओवर में जाकर मिला था, जिसमें कोलंबो की टीम ने जीत हासिल की थी। 

पिच और हालात 

हम्बनटोटा मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो रात के समय होने वाले इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती हैं, क्योंकि मैच आगे बढ़ने के साथ पिच का बर्ताव थोड़ा धीमा हो सकता है, जिससे स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, वहीं तेज गेंदबाज भी धीमी गेंदो का इस्तेमाल करके ज्यादा लाभ उठा सकते हैं। 

कोलंबो 

कोलंबो की टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाते हुए प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर बनी हुई है और उसकी नजर कैंडी के खिलाफ मैच में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी। 

आंद्रे रसल टीम के लिए मैच विनर तौर पर दिखे हैं, जिसमें उन्होंने भले ही 4 मैचों में 126 रन बनाए हैं, लेकिन इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 217.24 का रहा है। गेंदबाजी में टीम के लिए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार प्रदर्शन पिछले मैच में किया है, वहीं स्पिनर कैस अहमद भी लगातार अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब दिख रहे हैं। 

संभावित अंतिम एकादश 

दिनेश चांदिमल (कप्तान), लौरी इवांस, डेनियल बेल-ड्रमंड, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), आंद्रे रसल, थिकसिला डे सिल्वा, अशन प्रियंजन, इसुरू उदाना, कैस अहमद, दुष्मांता चमीरा, थ्रिनाडु कौशल। 

कैंडी 

कैंडी की टीम के लिए अभी तक यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं बीता है और टीम को 5 में से 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के लिए अभी तक सिर्फ कप्तान कुशल परेरा ही ज्यादा रन बनाते हुए दिखे हैं। 

वहीं गेंदबाजों को लेकर बात की जाए तो टीम को हार वालें में 3 बार टीम लक्ष्य का बचाव करते हुए गंवाया है। कैंडी को इस मैच में यह बात ध्यान रखकर खेलने उतरना होगा। अभी तक नवीन उल हक ने कैंडी के लिए गेंदबाजी में बेहद शानदार प्रदर्शन किया इसके अलावा उनका साथ देते हुए दूसरा कोई भी गेंदबाज नहीं दिखा जिसका खामियाजा को टीम को भुगतना पड़ रहा है। 

संभावित अंतिम एकादश 

रहमानुल्लाह गुरबाज, कुशल परेरा (कप्तान, विकेटकीपर), कुसल मेंडिसब्रैंडन टेलरअसेला गुनारत्नेसीकुगे प्रसन्नाकमिंडु मेंडिसदिलरुवान परेरा, नवीन उल हक, नुवान प्रदीप, मुनाफ पटेल। 

महत्तवपूर्ण खिलाड़ी 

कोलंबो – आंद्रे रसलएंजेलो मैथ्यूज 

कैंडी – कुशल परेरा, नवीन उल हक 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular