HomeCricketकरोड़ो क्रिकेट प्रेमियों का टूटा दिल : धोनी ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट...

करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों का टूटा दिल : धोनी ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

सालभर से क्रिकेट से दूर चल रहे भारतीय क्रिकेट के दिग्गज और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने 15 अगस्त की शाम अपने इंस्टाग्राम अंकाउट पर एक विडियो शेयर कर के इसकी घोषणा की। 15 अगस्त की शाम को आजादी का जश्न मना रहे करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक दिल तोड़ देने वाली खबर है।

विश्व कप- 2019 के बाद से ही क्रिकेट से दूर थे धोनी

पिछले साल इंग्‍लैंड में हुए विश्व कप में न्‍यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर थे। पवैलियन की तरफ लौटेते हुए उनका चेहरा आज भी क्रिकेट प्रेमियों को याद है। उसके बाद उन्होंने घरेलू मैच भी नहीं खेले थे और आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने चले गए थे। हालांकि माना जा रहा था कि वह टी20 विश्व कप में नजर आएंगे, मगर कोरोना वायरस के कारण ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को टाल दिया गया, जिसके बाद उनके भविष्‍य पर अटकलें तेज होने लगी थी और आज अचानक उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संन्यास की घोषणा कर दी।

इंडियन टी-20 लीग में खेलते रहेंगे

धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है, मगर वह इंडियन टी-20 लीग में खेलते रहेंगे। कुछ दिन पहले ही चेन्‍नई टीम के उच्च अधिकारी ने कहा था कि धोनी इंडियन टी-20 लीग 2020 और 2021 में खेलेंगे और जहां तक होगा 2022 में भी नजर आ सकते हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular