HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीग: मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम मेलबर्न-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग: मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम मेलबर्न-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में सोमवार 11 जनवरी को एडिलेड-एस और मेलबर्न-एस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस सीजन में पहली बार आमना-सामना होगा। एडिलेड-एस 17 अंको के साथ अच्छी स्थिति में हैं वहीं मेलबर्न-एस के 15 अंक है।

कहां खेला जाएगा मैच- एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय- 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस पहली बार इस सीजन में मेलबर्न-एस के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। एडिलेड-एस ने अपने पिछले मैच में मेलबर्न-आर के खिलाफ हार झेली थी। हालांकि टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों रेनशॉ, फिलिप सॉल्ट और एलेक्स कैरी ने शानदार पारियां खेली थी। लेकिन मेलबर्न-आर ने उनके द्वारा दिए गए लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था।

लेकिन उससे पहले खेले गए मुकाबले में उन्होंने मेलबर्न-आर को ही 60 रनों से हराया था। उस मैच में  रेनशॉ, रेयान गिब्सन और अंतिम ओवरों में खेली गई वेदराल्ड की 51 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत एडिलेड-एस ने मेलबर्न-आर को 172 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में मेलबर्न-आर की पूरी टीम मात्र 111 रन पर पवैलियन लौट गई। 

एडिलेड-एस अंकतालिका में मध्य स्थान पर है, टीम ने 9 मुकाबलों में से 4 में जीत दर्ज की है और 5 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के इस समय 17 अंक है। टीम के शीर्ष क्रम में फिलिप सॉल्ट, जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, एलेक्स कैरी और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन टीम को अपनी गलतियों से सीखने की आवश्यकता है ताकि वे अंकतालिका में अपने स्थान को मजबूत कर सके।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है। इनके अलावा फिरकी गेंदबाजों के रूप में राशिद खान के रूप में उनके पास सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं।

टीम को अगर अंतिम चार में जगह बनानी है तो अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

मेलबर्न-एस टीम प्रीव्यू-

मेलबर्न-एस ने 8 मुकाबलों में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और वहीं एक मुकाबला रद्द हुआ है। पिछले मैच में मेलबर्न-एस को ब्रिस्बेन-एच के खिलाफ बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस के नियम के अधार पर हार का सामना करना पड़ा था। मार्कस स्टोइनिस और निक लारकिन ने अच्छी पारियां खेली थी लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

उससे पिछले मैच में टीम ने मेलबर्न-एस ने होबार्ट-एच को 10 विकेट से हराया था। उस मुकाबले में स्टोइनिस की शानदार 97 रन की पारी की बदौलत टीम ने 183 रन बनाए और होबार्ट-एच 173 रन ही बना सकी। स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज के अलावा टीम के पास कप्तान मैक्सवेल के रूप में बेहतरीन बल्लेबाज है। मैक्सवेल इस सीजन में 8 मैचों में 42.50 की औसत से 255 रन बना चुके हैं। उनके अलावा टीम के पास निकोलस पूरण के रूप में पावर हिटर भी मौजूद है।

मेलबर्न-एस का गेंदबाजी प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं रहा। टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा को मध्य ओवरों में विकेट लेने होंगे। उन्होंने इस सीजन में 10 विकेट लिए हैं लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में उनका प्रदर्शन उतना प्रभावित नहीं रहा है, लेकिन पिछले मैच में उन्होंने 2 विकेट चटकाए। लियाम हैचर ने 20.10 की औसत से 10 विकेट हासिल किए हैं और कुल्टर नाइल के साथ उनका प्रदर्शन प्रभावी रहा है। 

पिच रिपोर्ट-

एडिलेड ओवल का विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है, और यह तेज गेंदबाजों को भी मदद करता है। टॉस जीतने के बाद लक्ष्य का पीछा करना एक शानदार विकल्प होगा। पिछले मुकाबले में इस मैदान पर एडिलेड-एस ने 177 का स्कोर बनाया था लेकिन मेलबर्न-आर ने यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

संभावित एकादश-

एडिलेड-एसः जेक वेदराल्ड, फिलिप साल्ट, मैट रेनशॉ, एलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, रयान गिब्सन, राशिद खान, डैनियल वॉर्ल, डैनी ब्रिग्स, वेस अगर, पीटर सिडल

मेलबर्न-एसः आंद्रे फ्लेचर, मार्कस स्टोइनिस, निक लार्किन, हिल्टन कार्टराइट, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), सेब गॉच (विकेटकीपर), एडम ज़म्पा, लियाम हैचर, हारिस रऊफ़, बिली स्टानलेक

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

एडिलेड-एसः फिलिप साल्ट, पीटर सिडल

मेलबर्न-एसः मार्कस स्टोइनिस, लियाम हैचर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular