HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू : पर्थ-एस बनाम मेलबर्न-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू : पर्थ-एस बनाम मेलबर्न-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में बुधवार 16 दिसंबर को मुकाबला होगा पर्थ—एस और मेलबर्न—एस के बीच। मेलबर्न—एस जहां अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद है वहीं पर्थ—एस अपना पहला मैच हारकर अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद है।

कहां खेला जाएगा मैच— ओरोरा स्टेडियम (यूनिवर्सिटी ऑफ तस्मानिया स्टेडियम), लॉन्सेस्टन

समय— 1:45PM  (भारतीय समयानुसार)

मेलबर्न—एस टीम प्रीव्यू—

ग्लैन मैक्सवेल की कप्तानी में मेलबर्न—एस ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 11 दिसंबर को अपने अभियान की शुरूआत की थी और इसके 16 घंटे बाद ही दूसरा मैच खेला और दोनों मैचों में जीत दर्ज की। टीम 2 मैचों में 2 जीत के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर है। सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने पहले मैच में फ्लॉप होने के बाद दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। वहीं आंद्रे फ्लैचर ने दोनों मैचों में 12—12 रन की पारी खेली। कप्तान मैक्सवेल मेलबर्न—एस के मध्यक्रम को मजबूत करते हैं और दोनों मैचों में उनके बल्ले से शानदार पारियां निकली है। हिल्टन कॉर्टराइट ने पहले मैच में अच्छी पारी खेली थी। मेलबर्न—एस के पास बेहतरीन बल्लेबाजी युनिट है।

वहीं पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने ब्रिस्बेन—एच को पहले मैच में 125 पर ऑल आउट कर दिया था। उस मैच में नाथन कुल्टर नाइल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके थे। वहीं दिलबर हुसैन ने दो विकेट लिए थे। हालांकि दूसरे मैच में नाथन कुल्टर नाइल को आराम दिया गया था। लेकिन इस मैच में उनकी वापसी हो सकती है, वहीं दिलबर हुसैन का चोटिल होना मेलबर्न—एस के लिए चिंता पैदा कर सकता है। लेकिन एडम जंपा और लियाम हैचर ने दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी की, हैचर ने 3 विकेट और जंपा ने 2 विकेट झटके। हिल्टन कार्टराइट ने भी पिछले मैच में दो विकेट झटके थे।

पर्थ—एस टीम प्रीव्यू—

पर्थ—एस ने अपना पहला मैच मेलबर्न—आर के खिलाफ 7 विकेट से गवायां। पहले मुकाबले में पर्थ—एस की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कमजोर रही पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ—एस केवल 130 पर ऑल आउट हो गई थी। मेलबर्न—आर ने 16.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। पर्थ—एस का शीर्ष कम फ्लॉप रहा, जोश इंगलिस और मुनरो टीम को अच्छी शुरूआत देने में विफल रहे। मध्यक्रम के बल्लेबाजों में भी कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान एश्टन टर्नर और एरोन हार्डी ने क्रमश: 24 और 33 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। इस मुकाबले में पर्थ—एस पिछले मुकाबले में हुई गलतियों से सबक लेते हुए अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी।

वहीं गेंदबाजी में भी झे रिचर्डसन को छोड़कर किसी भी गेंदबाज ने प्रभावित नहीं किया, उन्होंने पहले मैच में 3.3 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट झटके थे। एरोन हार्डी ने केवल एक ही ओवर फेंका जिसमें उन्होंने चार रन दिए। फवाद अहमद ने एक विकेट लिया तथा अन्य किसी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला, आशा है कि कप्तान टर्नर को अपने गेंदबाजों को इस मुकाबले में सही से रोटेट करेंगे।

पिच रिपोर्ट—

यूनिवर्सिटी ऑफ तस्मानिया स्टेडियम की पिच पर यह लगातार दूसरा मैच होगा। पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है और शुरूआती ओवरों में यहां तेज गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना यहां सही फैसला हो सकता है।


संभावित एकादश—

मेलबर्न—एस:

मार्कस स्टोनिस, आंद्रे फ्लेचर, हिल्टन कार्टराइट, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), निक लार्किन, बेन डंक (विकेटकीपर), क्लिंट हिंचलिफ़, लियाम हैचर, एडम ज़म्पा, बिली स्टानलेक, नाथन कूल्टर-नाइल

पर्थ—एस:

कॉलिन मुनरो, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), जो क्लार्क, मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, आरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडोर्फ, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें—

मेलबर्न—एस:मार्कस स्टोइनिस, ग्लैन मैक्सवेल

पर्थ—एस: जोश इंगलिस, मिचेल मार्श

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular