ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू: होबार्ट-एच बनाम एडिलेड-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में मंगलवार 15 दिसंबर को आमना-सामना होगा होबार्ट-एच और एडिलेड-एस के बीच। दोनों टीमों के बीच यह लीग का दूसरा मुकाबला होगा, पहले मुकाबले में बाजी मारी थी होबार्ट-एच ने, इस मुकाबले में एडिलेड-एस के पास हार का बदला लेने का मौका होगा।

कहां खेला जाएगा मैच- यूनिवर्सिटी ऑफ तस्मानिया स्टेडियम, लाउंसेस्टन

समय – दोपहर 1ः45 बजे (भारतीय समयानुसार)

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

होबार्ट-एच इस टूर्नामेंट में अब तक दो मैच खेल चुकी है और दोनों में ही उसने जीत दर्ज की है। अपने पिछले मैच में भी उन्होंने एडिलेड-एस को ही हराया था और पहले मुकाबले में सिडनी-एस को 16 रन से मात दी थी। दूसरे मुकाबले में एडिलेड-एस को उन्होंने 11 रन से शिकस्त दी। दूसरे मुकाबले में होबार्ट के दोनों ओपनर्स ने टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। पहले मैच में दोनों ओपनर खाता भी नहीं खोल पाए थे, एडिलेड-एस के खिलाफ आर्सी शाॅर्ट ने शानदार 72 रन बनाए वहीं विल जैक्स ने 34 रन की पारी खेली। वहीं मध्यक्रम में इनग्राम और टिम डेविड अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने शुरूआती दोनों मैचों में महत्वपूर्ण पारियां खेली। वहीं ऑलराउंडर जेम्स फाॅकनर टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। फाॅकनर दो मैचों में पांच विकेट चटका चुके हैं।

उनके अलावा गेंदबाजी में जोहान बोथा, रिले मेरेडिथ और नाथन एलिस से टीम को उम्मीदें रहेंगी। कुल मिलाकर होबार्ट-एच के पास बेहद संतुलित बल्लेबाजी व गेंदबाजी युनिट है।

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

वहीं दूसरी ओर एडिलेड-एस के ऊपर अधिक दबाव रहेगा। एडिलेड-एस का यह दूसरा मैच होगा और पहला मैच भी उनका होबार्ट-एच के खिलाफ ही था जो उन्होंने 11 रन से गवां दिया था मैच में एडिलेड-एस को 175 का लक्ष्य प्राप्त करना था लेकिन टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने में टीम का शीर्ष क्रम पूरी तरह फ्लाॅप रहा टीम के सभी सदस्य बल्लेबाजी करने आए लेकिन 8 बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी नहीं छू पाए। शीर्ष क्रम की नाकामी के बाद आठवें नंबर पर आए डेनियल वाॅरेल ने अर्धशतक जड़ा उन्होंने 62 रन बनाए लेकिन उनकी पारी जीत नहीं दिला पाई। मैट रैनशाॅ ने 33 रन की पारी खेली थी। वहीं उनके ग्याहरवें नंबर के खिलाड़ी डेनी ब्रिग्स जो कि एक स्पिनर है ने 35 रन की पारी खेलकर टीम को 163 तक पहुंचाया था।

टीम को होबार्ट-एच के खिलाफ यदि वापसी करनी है तो अपनी बल्लेबाजी पर विशेष ध्यान देना होगा। वहीं गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और होबार्ट के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े थे, उनकी ओर से वेस एगर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे। वहीं उनके सबसे प्रमुख स्पिनर राशिद खान से भी काफी उम्मीदें थी लेकिन वे पहले मैच में महंगे साबित हुए और उन्हें एक विकेट हासिल हुआ।

होबार्ट-एच के खिलाफ एडिलेड-एस को अपना सौ फिसदी देना होगा और बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग की गलतियों में उन्हें सुधार की आवश्यकता है।

पिच रिपोर्ट-

पिछले सीजन में यूनिवर्सिटी ऑफ तस्मानिया की पिच पर बल्लेबाजों ने काफी रन बनाए थे और हर सीजन में इस पिच का मिजाज अलग होता है। पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है। स्पिनर्स यहां अच्छा कर सकते हैं और पहले गेंदबाजी करना सही फैसला हो सकता है।

संभावित एकादश-

होबार्ट-एचः डी‘आर्सी शॉर्ट, विल जैक, कॉलिन इनग्राम, पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान एवं विकेटकीपर), टिम डेविड, मैकलिस्टर राइट, जेम्स फॉल्कनर, जोहान बोथा, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, रिले मेरेडिथ

एडिलेड-एसः फिल साल्ट, जेक वेदराल्ड, मैट रेनशॉ, हैरी नील्सन (विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, रयान गिब्सन, राशिद खान, डैनियल वर्लॉल, पीटर सिडल (कप्तान), वेस आगर, डैनी ब्रिग्स

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

होबार्ट-एचः डी‘आर्सी शॉर्ट, जेम्स फाॅकनर, टिम डेविड

एडिलेड-एसः मैट रेनशॉ, राशिद खान, डैनियल वर्लॉल