HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में रविवार 13 दिसंबर को पहले मुकाबले में एडिलेड-एस अपने अभियान की शुरूआत होबार्ट-एच के खिलाफ करेगी। वहीं होबार्ट-एच का यह दूसरा मैच होगा पहले मैच में होबार्ट ने सिडनी-एस को 16 रन से हराया था।

कहां खेला जाएगा मैच- बैलेरीव ओवल, होबार्ट

समय – सुबह 8ः40 बजे (भारतीय समयानुसार)

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

होबार्ट-एच ने अपने पहले ही मैच में सिडनी-एस को 16 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ की। टीम को दूसरे मैच में अपनी सलामी जोड़ी पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि पहले मैच में दोनों ही ओपनर बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए थे। इसके बाद काॅलिन इनग्राम ने अर्धशतक लगाकर पारी को संभाला। उनके अलावा टिम डेविड ने भी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदो पर 58 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों की मदद से होबार्ट 178 रन बनाने में कामयाब रही।

इसके बाद होबार्ट के गेंदबाजों ने भी वापसी करते हुए सिडनी को 162 के स्कोर पर रोक दिया। सिडनी का स्कोर एक समय 118 पर 1 विकेट था, लेकिन जेम्स फाॅकनर, रिले मेरेडिथ की कसी हुई गेंदबाजी के चलते सिडनी-एस स्कोर का पीछा करने में नाकाम रही। इस मुकाबले में भी होबार्ट-एच के कप्तान हैंड्सकाॅम्ब टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। होबार्ट-एच की टीम बेहद संतुलित दिखाई दे रही है।

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस पिछले सीजन में तीसरे स्थान पर रही लेकिन नाटकीय रूप से नॉकआउट चरण में सिडनी-टी से हार गई थी। एडिलेड-एस के पास शानदार बल्लेबाजी लाइनअप है और बल्लेबाजी के साथ वे अच्छे गेंदबाजों के साथ संतुलित टीम है। कप्तान ट्रेविस हेड टेस्ट ड्यूटी के कारण आधे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। माइकल नेसर भी मुख्य टीम से बाहर हैं, लेकिन वह बाद में एकादश में शामिल हो सकते हैं। एडिलेड-एस पहले दो मैचों के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भी मिस करने वाले हैं। राशिद खान ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं, और वह रविवार को पहला मैच खेलेंगे। स्पिन विभाग में राशिद खान के आने के साथ, एडिलेड का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत हुआ है।

उन्होंने ब्रिस्बेन से मैट रेनशाॅ और मेलबर्न-एस से डेनियल वाॅराॅल को टीम में बिली स्टानलेक और निक विंटर के स्थान पर शामिल किया है। इंग्लिश बल्लेबाज फिल साल्ट पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे, और वह शीर्ष क्रम में खेलेंगे। हैरी नीलसन पहले दो मैचों के लिए एलेक्स केरी की जगह लेंगे, और जोनाथन वेल्स मध्य-क्रम में बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। एडिलेड के लिए पीटर सिडल रविवार को टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।

पिच रिपोर्ट-

बेलरिव ओवल की सतह एक शुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है। तेज गेंदबाजों को पिच से अच्छी मदद मिल सकती है। यह एक तेज और नम पिच है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक शानदार विकल्प होगा।

संभावित एकादश-

एडिलेड-एसः फिलिप साल्ट, मैट रेनशॉ, जेक वेदराल्ड, हैरी नील्सन (विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, मैथ्यू शॉर्ट, राशिद खान, पीटर सिडल, डैनी ब्रिग्स, डैनियल वर्लल, लियाम स्कॉट

होबार्ट-एचः डी आर्सी शॉर्ट, विल जैक, कॉलिन इनग्राम, पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान एवं विकेटकीपर), मैकलिस्टर राइट, टिम डेविड, जेम्स फॉल्कनर, जोहान बोथा, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, रिले मेरेडिथ

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

एडिलेड-एसः जोनाथन वेल्स, मैट रेनशॉ

होबार्ट-एचः नाथन एलिस, डी आर्सी शॉर्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular