HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू मेलबर्न-आर बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग- मैच प्रीव्यू मेलबर्न-आर बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में शनिवार 12 दिसंबर को मेलबर्न-आर और पर्थ-एस इस सीजन में अपनी-अपनी शुरूआत करेंगे। पिछले सीजन में दोनों ही टीमें प्ले-ऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। कुछ नए खिलाड़ियों के साथ दोनों टीमें वापसी करने के लिए तैयार हैं।

कहां खेला जाएगा मैच- बैलेरीव ओवल, होबार्ट

समय – दोपहर 1ः45 बजे (भारतीय समयानुसार)

मेलबर्न-आर टीम प्रीव्यू-

शनिवार को दूसरा मैच पिछले सीजन की दो सबसे कमजोर टीमों के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच की टीम मेलबर्न-आर ने पिछले सीजन में 14 में से केवल 3 मैच ही जीते थे यह उनका सबसे खराब प्रदर्शन था। इस बार भी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के कारण दोनों ही टीमों को टीम संयोजन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि जेम्स पैटिंसन भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं और इस लीग के लिए फिलहाल अनुपलब्ध होंगे। उनका स्पिन विभाग भी कमजोर हो सकता है क्योंकि इमरान ताहिर और मोहम्मद नबी दोनों ही इस मैच में अनुपलब्ध होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी रेले रोसौव मैच में दिखाई देंगे। वहीं इमाद वसीम इस समय राष्ट्रीय टीम के साथ न्यूजीलैंड में है और उनकी अनुपस्थिति भी टीम के लिए चिंता का विषय हो सकती है। 

मेलबर्न-आर ने ब्रिस्बेन टीम से इस बार जोश लालोर, जेम्स पैटिंसन और जैक प्रेस्टिज को पेस-अटैक को मजबूत करने के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। मेलबर्न-आर ने 2018-19 में खिताब अपने नाम किया था, जिसमें गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण रोल अदा किया था। जिसमें उन्होंने 8.55 की इकाॅनमी एवं 32.59 की औसत से रन दिए थे। लेकिन इस सीजन में माइकल क्लिंगर ने विशेष रूप से स्पिन में, गेंदबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है।

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पिछले सीजन में पर्थ-एस का प्रदर्शन मेलबर्न-आर के मुकाबले बेहतर था। लेकिन फिर भी वे बेहतर फिनिश नहीं कर पाए थे और टीम ने प्ले- ऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं किया था। लेकिन इस बार उनके पास बेहतर खिलाड़ियों का दल है, एडम वोग्स 2019-20 में हुई गलतियों को दोहराना नहीं चाहेंगे। पर्थ की टीम अपने विदेशी खिलाड़ियों लिम लिविंगस्टोन और जेसन रॉय को मिस करेगी क्योंकि दोनों ही अभी क्वारंटीन में है। वहीं काॅलिन मुनरो और जो क्लार्क शीर्ष क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला के कारण, वे कैमरन ग्रीन को मिस करेंगे। क्रिस जॉर्डन और मोर्ने मोर्कल को टीम से बाहर कर दिया गया है, और कप्तान मार्श स्थानीय खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन देखने की उम्मीद करेंगे। पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद जोश इंगलिस के पास एक बड़ी जिम्मेदारी है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले सीजन में 153.99 की स्ट्राइक रेट के साथ 405 रन बनाए। पिछले सीजन में स्पिन के खिलाफ उनका दृष्टिकोण बेहतर था। कॉलिन मुनरो और इंगलिस सलामी बल्लेबाजों के रूप में पारी को शुरू करेंगे, इसके बाद मार्श, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और जो क्लार्क मध्यक्रम संभालेंगे। एश्टन अगर भारत सीरीज में चोटिल हो गए थे लेकिन वह इस मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट-

बैलेरिव ओवल की सतह में अच्छा उछाल है और तेज गेंदबाज पिच से शुरुआती मदद ले सकते हैं। यह एक अच्छा बल्लेबाजी विकेट है और बल्लेबाजों को समझदारी से बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होती है। 170-180 का स्कोर भी यहां चेज किया जा सकता है।

संभावित एकादश

मेलबोर्न-आर

सैम हार्पर (विकेटकीपर), एरोन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, रेले रोसौव, ब्यू वेबस्टर, विल सदरलैंड, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरन बोयस, केन रिचर्डसन, जोश लालोर, जॉन हॉलैंड


पर्थ-एस

जोश इंगलिस (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, मिशेल मार्श (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, जो क्लार्क, एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, झे रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद, एंड्रयू टाई

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मेलबर्न-आर – एरोन फिंच, शॉन मार्श

पर्थ-एस – जोश इंगलिस, मिशेल मार्श

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular