HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू होबार्ट-एच बनाम मेलबर्न-आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू होबार्ट-एच बनाम मेलबर्न-आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में शनिवार 19 दिसंबर को आमना-सामना होगा होबार्ट-एच और मेलबर्न-आर के बीच। मेलबर्न-आर इस समय 2 मैचों में एक जीत वह एक हार के साथ अंकतालिका में नंबर 5 पर हैं वहीं होबार्ट-एच दूसरे स्थान पर मौजूद है। 

कहां खेला जाएगा मैच- बैलेरीव ओवल, होबार्ट

समय – 5:40 AM (भारतीय समयानुसार)

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

होबार्ट-एच ने 3 मैचों में से अपने शुरूआती दो मैच जीतकर तीसरा मैच गवां दिया और अब टीम अंकतालिका में 7 अंको के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। पहले मैच में होबार्ट-एच में सिडनी-एस को 16 रन से हराया। दूसरे मैच में उन्होंने एडिलेड-एस को 11 रन से हराया। वहीं तीसरा मैच उन्होंने एडिलेड-एस के खिलाफ 5 विकेट से गवां दिया। उनके ओपनिंग बल्लेबाजों की बात की जाए तो दूसरे मैच को छोड़कर बाकी मैचों में उनके सलामी बल्लेबाज फ्लाॅप रहे। आर्सी शाॅर्ट ने दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था। लेकिन दो मैचों में वे फ्लाॅप रहे, विल जैक्स ने भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। मध्यक्रम में कोलिन इंग्राम उनके लिए बढ़िया कार्य कर रहे हैं और तीनों मैचों में उन्होंने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। कप्तान हैंड्सकोम्ब भी बल्ले से फ्लाॅप रहे हैं। वहीं टिम डेविड होबार्ट-एच के मध्यक्रम के मजबूत स्तंभ है ऑलराउंडर जेम्स फाॅकनर बल्ले से खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन गेंदबाजी में वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

गेंदबाजी में जेम्स फाॅकनर उनके मुख्य गेंदबाज साबित हो रहे हैं, वे 7 विकेट लेकर टूर्नामेंट के शीर्ष गेंदबाज हैं। रिले मेरेडिथ भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और 3 मैचों में चार विकेट चटका चुके हैं। टीम के पास बल्लेबाजों और गेंदबाजों का अच्छा संतुलन है लेकिन टीम को अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में सुधार की आवश्यकता है।

मेलबर्न-आर टीम प्रीव्यू-

पहले मैच में पर्थ-एस के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद मेलबर्न-आर ने दूसरे मैच में शर्मनाक प्रदर्शन किया और टीम सिडनी-एस के खिलाफ मात्र 60 रन पर ऑलआउट हो गई और 145 रन के बड़े अंतर से मैच गवां दिया, टूर्नामेंट के इतिहास में यह सबसे बड़ी हार थी। पहले मैच में पर्थ-एस के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए शाॅन मार्श और एरोन फिंच ने टीम को शानदार शुरूआत दी, लेकिन दूसरे मैच में टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई। सिडनी-एस के खिलाफ मेलबर्न-आर की गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी दोनों ही निराशाजनक रही। पहले सिडनी-एस ने मेलबर्न-आर के खिलाफ 205 का विशाल स्कोर खड़ा किया और उसके बाद मेलबर्न-आर केवल 60 पर ऑलआउट हो गई। ओपनिंग बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मध्यक्रम भी लड़खड़ा गया और पूरी टीम 11 ओवर से पहले ही पवैलियन लौट गई। 

गेंदबाजी विभाग में टीम के लिए जोश लालोर ने अच्छा प्रदर्शन किया है उन्होंने दो मैचों में चार विकेट हासिल किए हैं, केन रिचर्डसन भी सफल रहे हैं और उन्होंने भी कुल 4 विकेट चटकाए हैं। पीटर हट्जोग्लू ने भी दोनों मैचों में सफलताएं हासिल की हैं, लेकिन टीम को अपनी बल्लेबाजी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी, इस बार उनका मुकाबला होबार्ट-एच की मजबूत टीम से होगा और मेलबर्न-आर पर दूसरे मैच में किए गए लचर प्रदर्शन के कारण दबाव अधिक होगा।

पिच रिपोर्ट-

बैलेरीव ओवल की सतह एक शुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है। तेज गेंदबाजों को पिच से अच्छी मदद मिल सकती है। यह एक तेज और नम पिच है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक शानदार विकल्प होगा।

संभावित एकादश-

मेलबोर्न-आर

एरोन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, सैम हार्पर (विकेटकीपर), रेले रोसौव, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ब्यू वेब्स्टर, बेनी हॉवेल, केन रिचर्डसन, जोश लालोर, पीटर हट्जोग्लू, जॉन हॉलैंड

होबार्ट-एच

डी आर्सी शॉर्ट, विल जैक, कॉलिन इनग्राम, बेन मैकडरमोट (विकेटकीपर), पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), मैकलिस्टर राइट, टिम डेविड, जेम्स फॉकनर, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, रिले मेरेडिथ, जोहान बोथा

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मेलबर्न-आर

एरोन फिंच, शाॅन मार्श

होबार्ट-एच

कोलिन इंग्राम, जेम्स फाॅकनर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular