HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम मेलबर्न-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम मेलबर्न-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में मंगलवार 29 दिसंबर को होने वाले दूसरे मुकाबले में सिडनी-टी और मेलबर्न-एस टीमों के बीच मुकाबला होगा। सिडनी-टी 4 में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी हैं, वहीं मेलबर्न-एस ने चार में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

कहां खेला जाएगा मैच- मनुका ओवल, कैनबरा

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी ने इस सीजन में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस सीजन के अपने पहले मैच में सिडनी-टी ने मेलबर्न-एस के खिलाफ ही मैच गवायां था और एक बार फिर उनका सामना मेलबर्न-एस के खिलाफ होने जा रहा है। इस बार टीम उस मुकाबले में मिली हार का बदला लेने मैदान में उतरेगी। लेकिन मेलबर्न-एस के खिलाफ हारने के बाद टीम ने तीन मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज करते हुए शानदार वापसी की है। अपने पिछले मुकाबले में सिडनी ने मेलबर्न-आर को 129 रनों से करारी शिकस्त दी है। टीम के कप्तान कैलम फर्ग्यूसन शानदार फाॅर्म में चल रहे है। टीम के अन्य बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, हालांकि सलामी जोड़ी के प्रदर्शन में असंगतता रही है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने हर मुकाबले में पारी को संभाला है। उनकी टीम उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, ओलीवर डेविस और बेन कटिंग जैसे बल्लेबाजों से सजी है।

गेंदबाजी में तनवीर संघा उनके सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं अपनी फिरकी के जाल में वे बल्लेबाजों को फंसाने में कामयाब हुए हैं, पिछले मुकाबले में भी उन्होंने चार विकेट चटकाए थे। उनके अलावा टीम के पास एडम मिल्ने, डेनियल सेम्स क्रिस ग्रीन और नाथन मैक एंड्रयू जैसे गेंदबाज हैं।

मेलबर्न-एस टीम प्रीव्यू-

मेलबर्न-एस ने भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। शुरूआती दो मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद टीम कर तीसरा मैच बारिश की वजह से धुल गया था। अपने अंतिम मैच में मेलबर्न-एस को सिडनी-एस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। सिडनी-टी के खिलाफ टीम पहले ही एक मैच जीत चुकी है इसलिए इस मुकाबले में मेलबर्न-एस आत्मविश्वास के साथ उतरेगी और मैच कांटे की टक्कर का होने की उम्मीद है। मेलबर्न-एस के कप्तान ग्लैन मैक्सवेल भी शानदार फाॅर्म में है और इस सीजन में उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। उनके अलावा टीम में मार्कस स्टोइनिस हैं, उनके अलावा बेन डंक, कार्टराइट, निक लारकिन हैं। निकोलस पूरण ने पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ 65 रन बनाए थे। टीम का बल्लेबाजी क्रम किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम है।

गेंदबाजी में टीम के पास नाथन कुल्टर-नाइल, लियाम हैचर, बिली स्टानलेक और एडम जंपा जैसे सितारे हैं। टीम के बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में गजब का संतुलन है।

पिच रिपोर्ट- मनुका ओवल की पिच पर अभी तक मजेदार मैच देखने को मिले हैं और मंगलवार का खेल भी अलग नहीं होना चाहिए। पिच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए कुछ न कुछ है और बहुत कुछ दोनों टीमों के कौशल पर निर्भर करेगा। स्पिनर्स यहां की पिच पर कमाल दिखा सकते हैं।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः एलेक्स हेल्स, उस्मान ख्वाजा, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), ओलिवर डेविस, बैक्सटर होल्ट (विकेटकीपर), बेन कटिंग, डैनियल सैम्स, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्रू, एडम मिल्ने, तनवीर संघा

मेलबर्न-एसः बेन डंक, आंद्रे फ्लेचर, हिल्टन कार्टराइट, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), निकोलस पूरण (विकेटकीपर), निक लार्किन, नाथन कूल्टर-नाइल, एडम ज़म्पा, लियाम हैचर, बिली स्टानलेक, ज़हीर खान

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-टीः कैलम फर्ग्यूसन, तनवीर संघा

मेलबर्न-एसः ग्लेन मैक्सवेल, नाथन कूल्टर- नाइल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular