HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-आर बनाम सिडनी-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-आर बनाम सिडनी-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में मंगलवार 29 दिसंबर को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में मेलबर्न-आर का आमना-सामना होगा सिडनी-एस से, मेलबर्न-आर को मुकाबले में कड़ी चुनौती मिलेगी। क्योंकि सिडनी-एस इस समय कमाल की फाॅर्म में है और 3 मैच जीत चुकी है।

कहां खेला जाएगा मैच- करारा ओवल, क्वींसलैंड

समय – 12:40 PM (भारतीय समयानुसार)

मेलबर्न-आर टीम प्रीव्यू –

सीजन के अपने पहले मैच में पर्थ-एस को सात विकेट से मात देकर मेलबर्न-आर ने सीजन की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की थी। लेकिन उसके बाद टीम ने आगे खेले गए तीन मैचों में तीन हार झेली। तीनों मुकाबलों में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अपने दूसरे मैच में सिडनी-एस के खिलाफ टीम ने 145 रनों के बड़े अंतर से मैच गवायां था। वहीं अपने पिछले मैच में सिडनी-टी के खिलाफ उन्होंने 129 रन से मैच हारा। लक्ष्य का पीछा करने में टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कप्तान एरोन फिंच भी बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। केवल होबार्ट-एच के खिलाफ टीम के बल्लेबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किया था। वहीं दो मैचों में टीम 60 और 80 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम को यदि यहां से वापसी करनी है तो टीम के प्रमुख बल्लेबाजों शाॅन मार्श, एरोन फिंच, सैम हार्पर को अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा।

गेंदबाजी विभाग भी कमजोर रहा है। पीटर हत्जोग्लू और जोश लालोर ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए इस मैच में भी उनसे बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद रहेगी। उनके अलावा केन रिचर्डसन का अनुभव भी टीम के काम आ सकता है।

सिडनी-एस टीम प्रीव्यू-

सिडनी-एस का क्रम मेलबर्न-आर से विपरीत रहा है। सिडनी-एस ने सीजन की शुरूआत होबार्ट-एच के खिलाफ हार से की थी, लेकिन उसके बाद धमाकेदार वापसी करते हुए टीम ने लगातार तीन मैच जीते। जिसमें से एक मैच में उन्होंने मेलबर्न-आर को ही 145 रनों से हराया था। इसलिए इस मुकाबले में सिडनी-एस का पलड़ा भारी रहेगा और वे मेलबर्न-आर पर फिर से जीत दर्ज करना चाहेंगे। सिडनी-एस की बैटिंग लाइन-अप काफी मजबूत है और जोश फिलिप, जैक एडवर्ड्स और डेनियल ह्यूजेस ने टीम के लिए बढ़िया पारियां खेली हैं। टीम के पास बढ़िया सलामी जोड़ी एवं मध्यक्रम है।

गेंदबाजी में उनके पास बेन द्वाराहुईस, स्टीव ओकीफे और डेनियल क्रिस्चशन जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

सिडनी-एस के पास इस समय सबसे संतुलित टीम है।

पिच रिपोर्ट- 

करारा ओवल एक बेहतरीन बल्लेबाजी ट्रैक है। यहां की सतह पहले हाफ में तेज गेंदबाजों को काफी मदद करती है। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना अच्छा विकल्प होगा।

संभावित टीमें-

मेलबोर्न-आर

शॉन मार्श, एरोन फिंच (कप्तान), सैम हार्पर (विकेटकीपर), रेले रोसौव, ब्यू वेबस्टर, मोहम्मद नबी, इमाद वसीम, विल सदरलैंड, केन रिचर्डसन, जेक इवांस, पीटर हत्जोग्लू

सिडनी-एस

जोश फिलिप (विकेटकीपर), जैक एडवर्ड्स, जेम्स विंस, डैनियल ह्यूजेस (कप्तान), जॉर्डन सिल्क, डैनियल क्रिश्चियन, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट, बेन द्वाराहुइस, स्टीव ओकीफे, गुरिंदर संधू

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मेलबर्न-आर : एरोन फिंच, केन रिचर्डसन

सिडनी-एस : जोश फिलिप, बेन द्वाराहुइस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular