ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ब्रिस्बेन-एच बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में रविवार 27 दिसंबर को मुकाबला खेला जाएगा, लगातार तीन मैच हार चुकी ब्रिस्बेन-एच और बेहतरीन प्रदर्शन कर रही होबार्ट-एच के बीच।

कहां खेला जाएगा मैच- गाबा, ब्रिस्बेन

समय- 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

ब्रिस्बेन-एच टीम प्रीव्यू-

ब्रिस्बेन-एच का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में सबसे खराब रहा है। टीम ने 3 मुकाबले खेले हैं और तीनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है, टीम इस समय अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है। पहला मैच टीम ने मेलबर्न-एस के खिलाफ गवायां, दूसरे में उन्हें सिडनी-टी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अपने तीसरे मैच में टीम को एडिलेड-एस के खिलाफ दो रन से हार मिली। टीम ने एडिलेड-एस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी के चलते एडिलेड-एस ने मैच जीत लिया। उनके लिए जिमी पिर्यसन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 69 रन की पारी खेली थी और मैच को अंत तक लेकर गए थे। उनके अलावा क्रिस लिन भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन पिछले मैच में वे एकादश का हिस्सा नहीं थे। दूसरे मैच में सिडनी-टी के खिलाफ क्रिस लिन ने भी 69 रन की पारी खेली थी। टीम के बाकी के बल्लेबाजों ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है और टीम की तरफ से तीन मैचों में केवल दो बल्लेबाज ही अर्धशतक जड़ पाए हैं। मैक्स ब्राएंट, डेनियल लाॅरेंस और टाॅम कूपर से इस मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टीम के गेंदबाजो में जैक विल्डरमुथ ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले दो मैचों में उन्होंने 4 विकेट झटके हैं, जेवियर बार्टलेट ने भी पिछले मैच में तीन विकेट झटके थे। होबार्ट-एच के खिलाफ भी वे अपनी गेंदबाजी से होबार्ट के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं।

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

वहीं दूसरी ओर होबार्ट-एच 4 में से तीन मैच जीतकर तथा एक हार के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। होबार्ट-एच के 11 अंक है। होबार्ट-एच ने पहले दो मुकाबलों में सिडनी-एस और एडिलेड-एस को हराया। लेकिन तीसरे मुकाबले में उन्हें एडिलेड-एस ने पलटवार करते हुए हराया। वहीं चौथे मैच में मेलबर्न-आर को 6 विकेट से हराते हुए होबार्ट-एच ने वापसी की। टीम के लिए बेन मैकडरमोट ने पिछले दोनों मैचों में बेहतरीन पारियां खेली हैं, वहीं कोलिन इंग्राम का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। कोलिन इंग्राम उनके सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज साबित हो रहे हैं। लेकिन कप्तान पीटर हैंड्सकोम्ब का बल्ला अभी तक खामोश रहा है जो टीम के लिए चिंता का विषय हो सकता है। वहीं सलामी बल्लेबाज डी आर्सी शाॅर्ट और विल जैक्स टीम को बढ़िया शुरूआत देने में सफल नहीं रहे हैं। एक मैच को छोड़ दें तो बाकी तीन मैचों में उनका बल्ला खामोश रहा। ब्रिस्बेन के खिलाफ टीम की सलामी जोड़ी बेहतरीन शुरूआत देना चाहेगी। 

गेंदबाजी में टीम के सफल गेंदबाज रहे हैं जेम्स फाॅकनकर हालांकि वे बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं। लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अब तक चार मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं। जोहान बोथा एवं रिले मेरेडिथ ने प्रभावी प्रदर्शन किया है।

पिच रिपोर्ट-

गाबा के पिच में अच्छी उछाल है, और पिच से तेज गेंदबाज फायदा उठा सकते हैं। टाॅस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी कर सकती है। हमें यहां पहली पारी में लगभग 160-170 के स्कोर की उम्मीद है।

संभावित टीमें-

होबार्ट-एच: डी आर्सी शॉर्ट, विल जैक, बेन मैकडरमोट (विकेटकीपर), पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), कॉलिन इनग्राम, केमो पॉल, टिम डेविड, जेम्स फॉकनर, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, रिले मेरेडिथ

ब्रिस्बेन-एच: सैम हीज़लेट, मैक्स ब्रायंट, क्रिस लिन (कप्तान), डैनियल लॉरेंस, टॉम कूपर, जैक विल्डरमुथ, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), मार्क स्टेकेटी, मैथ्यू कुह्नमैन, बेन लॉफलिन / बार्टलेट, मुजीब उर रहमान

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

होबार्ट-एच : कॉलिन इनग्राम, जेम्स फॉकनर

ब्रिस्बेन-एच : जिमी पीरसन, जैक विल्डरमुथ