HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू चैलेंजर- पर्थ-एस बनाम ब्रिस्बेन-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू चैलेंजर- पर्थ-एस बनाम ब्रिस्बेन-एच

पर्थ-एस और ब्रिस्बेन-एच की टीमें ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग के फाइनल में जगह बनाने के लिए गुरुवार 4 फरवरी को चैलेंजर मुकाबले में एक-दूसरे को टक्कर देंगी। जीतने वाली टीम सिडनी-एस से 6 फरवरी को फाइनल खेलेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- मनुका ओवल कैनबरा

समय – 2:10 PM (भारतीय समयानुसार)

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पर्थ-एस की टीम 14 लीग मैचों में 8 मैचों में जीत दर्ज कर सिडनी-एस के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। शनिवार 30 जनवरी को खेले गए क्वालीफायर मुकाबले में टीम को सिडनी-एस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच को जीतकर सिडनी-एस ने सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया लेकिन पर्थ-एस को चैलेंजर मुकाबले में एक और मौका दिया गया। क्योंकि पर्थ-एस अंकतालिका में नंबर दो पर रही थी। पर्थ-एस ने पिछले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी-एस के खिलाफ 167 रन बनाए थे। लेकिन सिडनी-एस ने इस मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। जेसन रॉय के आउट होने के बाद मध्यक्रम में जोश इंग्लिस ने पारी को संभाला इस मैच में इंग्लिस ने 69 रन की पारी खेली। वहीं टर्नर ने अंतिम ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 33 रन बनाए।

लेकिन इस मैच में टीम की गेंदबाजी उतनी प्रभावी नहीं रही और लिविंगस्टोन के अलावा किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली। 

पर्थ-एस के पास काफी मजबूत बैटिंग लाइन-अप है जिसमें जेसन रॉय, लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस और एश्टन टर्नर जैसे बल्लेबाज हैं।

वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। रिचर्डसन ने 15 मुकाबलों में 14.59 की औसत से 27 विकेट लिए हैं। उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई और एरोन हार्डी से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेकिन टीम को अपनी गलतियों में सुधार करना होगा क्योंकि गेंदबाजी पक्ष पिछले मैच में काफी कमजोर रहा था।

ब्रिस्बेन-एच टीम प्रीव्यू-

ब्रिस्बेन-एच टीम लीग मैचों में 14 में से 7 मुकाबले जीतकर चौथे स्थान पर रही थी। ब्रिस्बेन-एच ने 29 जनवरी को एडिलेड-एस के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में उन्होंने एडिलेड-एस को 6 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था और नॉकआउट मुकाबले में जगह बनाई थी। 31 जनवरी को हुए नॉकआउट मुकाबले में उन्होंने सिडनी-टी को 7 विकेट से हराया था। दो बैक-टू-बैक बड़े मुकाबले जीतकर ब्रिस्बेन-एच टीम का आत्मविश्वास काफी ऊँचा होगा। 

लबुशेन के टीम में आने से टीम की ताकत बढ़ी है और इसका असर हमने साफ तौर पर देखा है। वे बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखा रहे हैं। वहीं जिमी पीरसन और सैम हेजलेट ने दोनों मैचों में बढ़िया पारियां खेली। 

टीम के कप्तान क्रिस लिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्रिस लिन 12 मैचों में 36.33 की औसत से 436 रन बना चुके हैं। लेकिन पिछले दो मैचो में उनके बल्ले से रन नहीं निकले। उम्मीद है कि इस मैच में उनका बल्ला फिर से बोलेगा। उनके अलावा टीम मैक्स ब्रायंट, जो डेनली और जो बर्न्स से भी अच्छी पारियों की उम्मीद करेगी।

गेंदबाजी में जैक विल्डरमुथ और मार्क स्टेकेटी से टीम अच्छी गेंदबाजी की उम्मीदें करेगी। मार्क स्टेकेटी ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और वे 15 मुकाबलों में 21.21 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं। 

पिच रिपोर्ट-

मनुका ओवल का पिच टी20 मैचों के लिए शानदार है। यहां शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है। लक्ष्य का पीछा करना यहां मुश्किल हो सकता है इसलिए टीमें टॉस जीतकर यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 160 से ऊपर के स्कोर का पीछा करनें में यहां मुश्किल हो सकती है।

संभावित एकादश-

पर्थ-एसः 

जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), एरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद

ब्रिस्बेन-एचः

सैम हैज़लेट, क्रिस लिन (कप्तान), जो डेनली, मारनस लबुशेन, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), जो बर्न्स, लुईस ग्रेगोरी, मार्क स्टेकेटी, मिशेल स्वेपसन, बेन लॉफलिन, मोर्ने मोर्केल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पर्थ-एसः  कॉलिन मुनरो, झे रिचर्डसन

ब्रिस्बेन-एचः  मारनस लबुशेन, मार्क स्टेकेटी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular