HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू नॉकआउट- सिडनी-टी बनाम ब्रिस्बेन-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू नॉकआउट- सिडनी-टी बनाम ब्रिस्बेन-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में रविवार 31 जनवरी को नॉकआउट मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में भिडंत होगी सिडनी-टी और ब्रिस्बेन-एच के बीच में। इस मैच में हारने वाली टीम का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा और जीतने वाली टीम चैलेंजर मुकाबला खेलेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – मनुका ओवल, कैनबरा

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)


सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी लीग मैचों की समाप्ति पर अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही। 14 लीग मैचों में सिडनी-टी ने 8 मैचों में जीत दर्ज की थी और 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सिडनी-टी ने अपना पिछला मैच एडिलेड-एस के खिलाफ खेला था। यह मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित रहा था और मैच को 14-14 ओवर का किया गया था। 14 ओवर के इस मुकाबले में एडिलेड-एस ने वेदराल्ड की 80 रन की पारी की बदौलत 115 रन बनाए थे। 116 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी-टी ने पारी की पहली गेंद पर ही उस्मान ख्वाजा का विकेट गवां दिया। लेकिन एलेक्स हेल्स और कैलम फर्ग्यूसन की 116 रन की नाबाद साझेदरी की बदौलत सिडनी-टी ने यह मैच 9 विकेट से जीता। सिडनी-टी इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर पाई थी। 

सिडनी-टी के पास बेहद संतुलित टीम है। सिडनी-टी के पास एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन, सैम बिलिंग्स और डेनियल सैम्स जैसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सीजन में बढ़िया पारियां खेली हैं वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं। टीम इस मुकाबले में ब्रिस्बेन-एच को कड़ी टक्कर देकर फाइनल के लिए एक ओर कदम आगे बढ़ाना चाहेगी।

ब्रिस्बेन-एच टीम प्रीव्यू-

ब्रिस्बेन-एच ने लीग के 14 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की और 7 मैचों में हार का सामना किया। 29 अंको के साथ टीम ने अंकतालिका में चौथे स्थान पर लीग मैचों का समापन किया और प्लेऑफ में जगह बनाई। ब्रिस्बेन-एच ने अंतिम लीग मुकाबले में पर्थ-एस को 6 रन से मात देकर प्लेऑफ में स्थान बनाया था। इसके बाद एलिमिनेटर मुकाबले में टीम का सामना एडिलेड-एस के साथ हुआ। टीम ने इस मुकाबले में एडिलेड-एस को 6 विकेट से मात दी। अब टीम नॉकआउट मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी।

पिछले मुकाबले में ब्रिस्बेन-एच ने एडिलेड-एस को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। इस मैच में ब्रिस्बेन-एच की शानदार गेंदबाजी की बदौलत एडिलेड-एस सात विकेट के नुकसान पर केवल 130 रन की बना पाई। इसके बाद ब्रिस्बेन-एच ने जो डेनली और जिमी पीरसन की पारियों की बदौलत 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम के कप्तान क्रिस लिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्रिस लिन 11 मैचों में 38.73 की औसत से 426 रन बना चुके हैं। उनके अलावा टीम मैक्स ब्रायंट, जो डेनली और जो बर्न्स से भी अच्छी पारियों की उम्मीद करेगी वहीं लबुशेन की टीम में वापसी होने से टीम की ताकत जरूर बढ़ी है और वे बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन कर रहे हैं।

गेंदबाजी में जैक विल्डरमुथ और मार्क स्टेकेटी से टीम अच्छी गेंदबाजी की उम्मीदें करेगी। मार्क स्टेकेटी ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और वे 14 मुकाबलों में 22.14 की औसत से 22 विकेट ले चुके हैं। पिछले मुकाबले में लबुशेन ने भी गेंदबाजी में कमाल दिखाया था और तीन विकेट झटके थे।

पिच रिपोर्ट-

मनुका ओवल का पिच टी20 मैचों के लिए शानदार है। यहां शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है। लक्ष्य का पीछा करना यहां मुश्किल हो सकता है इसलिए टीमें टॉस जीतकर यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 160 से ऊपर के स्कोर का पीछा करनें में यहां मुश्किल हो सकती है।


संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), एलेक्स रॉस, बेन कटिंग, नाथन मैकएंड्रू, क्रिस ग्रीन, एडम मिल्ने, ब्रेंडन डॉगगेट, तनवीर संघा

ब्रिस्बेन-एचः सैम हीज़लेट, क्रिस लिन (कप्तान), मार्नस लबुशेन, जो डेनली, जो बर्न्स, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगोरी, मार्क स्टेकेटी, मिशेल स्वेपसन, बेन लॉफलिन, मोर्ने मोर्कल, जेवियर बार्टलेट

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-


सिडनी-टीः कैलम फर्ग्यूसन, तनवीर संघा

ब्रिस्बेन-एचः क्रिस लिन, मार्नस लबुशेन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular