ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ब्रिस्बेन-एच बनाम एडिलेड-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में प्लेऑफ में खेले जाने वाले मुकाबलों में शुक्रवार 29 जनवरी को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में आमने-सामने होंगी ब्रिस्बेन-एच और एडिलेड-एस की टीमें।

कहां खेला जाएगा मैच – गाबा, ब्रिस्बेन

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

ब्रिस्बेन-एच टीम प्रीव्यू-

ब्रिस्बेन-एच ने ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग के इस सीजन में खेले गए 14 मैचों में से 7 मैचों में जीत हासिल की थी और 7 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अपने अंतिम मुकाबले में टीम ने पर्थ-एस को 6 रन से हराया था। इस मैच को जीतकर टीम ने प्ले ऑफ में जगह बनाई। इस मैच में क्रिस लिन के अर्धशतक और लबुशेन एवं ग्रोगरी की उपयोगी पारियों की बदौलत ब्रिस्बेन-एच ने 181 रन बनाए। 182 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ-एस की टीम 175 रन ही बना सकी और ब्रिस्बेन-एच ने 6 रन से इस मुकाबले को जीत लिया। ब्रिस्बेन-एच के लिए यह मुकाबला करो या मरो के समान था क्योंकि इस मैच को हारते ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाती। ब्रिस्बेन-एच ने चौथे स्थान पर रहकर लीग मैचों का समापन किया। 14 लीग मैचों में ब्रिस्बेन-एच 29 अंक प्राप्त कर पाई। 

इस मुकाबले को जीतकर टीम नॉकआउट मुकाबले में पहुंच सकती है। लबुशेन के आने के बाद से टीम की बल्लेबाजी क्षमता मजबूत हो गई है। वहीं टीम के कप्तान क्रिस लिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्रिस लिन 10 मैचों में 42.00 की औसत से 420 रन बना चुके हैं। उनके अलावा टीम मैक्स ब्रायंट, जो डेनली और जो बर्न्स से भी अच्छी पारियों की उम्मीद करेगी वहीं लबुशेन की टीम में वापसी होने से टीम की ताकत जरूर बढ़ेगी।

गेंदबाजी में जैक विल्डरमुथ और मार्क स्टेकेटी से टीम अच्छी गेंदबाजी की उम्मीदें करेगी। मार्क स्टेकेटी ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और वे 13 मुकाबलों में 21.18 की औसत से 22 विकेट ले चुके हैं। पिछले मुकाबले में लबुशेन ने भी गेंदबाजी में कमाल दिखाया था और तीन विकेट झटके थे।

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस ने लीग मैचों में पांचवें स्थान पर समापन किया। एडिलेड-एस ने भी खेले गए 14 मुकाबलों में से 7 मैचों में जीत दर्ज की और 7 मैचों में उन्होंने हार का सामना किया। एडिलेड-एस ने 28 अंक हासिल किए। हालांकि होबार्ट-एच ने भी 14 मैचों में 28 अंक हासिल किए थे। लेकिन रन रेट के मामले में एडिलेड-एस ने बाजी मारी और प्ले ऑफ में स्थान बनाया। पिछले मुकाबले में एडिलेड-एस ने सिडनी-टी के खिलाफ मुकाबला गवां दिया था, लेकिन फिर भी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही। 

पिछला मैच बारिश के कारण 14-14 ओवर का किया गया। जैक वेदराल्ड ने इस मुकाबले में 80 रन की नाबाद पारी खेली थी। एडिलेड-एस ने पिछले मुकाबले में 14 ओवर में 115 रन बनाए। लेकिन सिडनी-टी ने 116 के लक्ष्य को 12.1 ओवर में हासिल कर लिया। 

एडिलेड-एस के पास गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है। टीम के शीर्ष क्रम में एलेक्स कैरी, जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, फिलिप सॉल्ट और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है।

पिच रिपोर्ट-

गाबा टी20 मैचों के लिए शानदार मैदान है और यह स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों को अच्छी सहायता प्रदान करता है। शुरूआत में गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिनन मैच आगे बढ़ने पर बल्लेबाज बाद में खेल का आनंद उठा सकते हैं। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना अच्छा विकल्प होगा।

संभावित एकादश-

ब्रिस्बेन-एचः क्रिस लिन (कप्तान), मैक्स ब्रायंट, मारनस लबुशेन, जो डेनली, जो बर्न्स, लुईस ग्रेगरी, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), जैक विल्डरमथ, मार्क स्टेकेटी, मिशेल स्वेपसन, बेन लाफलिन

एडिलेड-एसः एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जेक वेदराल्ड, फिलिप साल्ट, ट्रैविस हेड (कप्तान), जोनाथन वेल्स, रयान गिब्सन, माइकल नेसर, डैनियल वॉर्ल, वेस आगर, लियाम ओ कॉनर, पीटर सिडल


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

ब्रिस्बेन-एचः क्रिस लिन, मार्क स्टेकेटी

एडिलेड-एसः एलेक्स कैरी, पीटर सिडल