HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी—टी बनाम मेलबर्न—आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी—टी बनाम मेलबर्न—आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में क्रिसमस की दो दिन की छुट्टी के बाद शनिवार 26 दिसंबर को दो मुकाबले खेले जाएंगे पहला मुकाबले में सिडनी—टी का आमना—सामना होगा मेलबर्न—आर से। मेलबर्न-आर तीन में से दो मुकाबले हार चुकी हैं वहीं सिडनी-टी ने पहला मैच हारने के बाद दो मुकाबले लगातार जीते हैं।

कहां खेला जाएगा मैच— मनुका ओवल, कैनबरा

समय— 12:40 PM (भारतीय समयानुसार)

मेलबर्न—आर टीम प्रीव्यू—

शुरूआती मैच में पर्थ—एस पर धमाकेदार जीत करने के बाद मेलबर्न—आर इसके बाद के दो मैच हारकर बैकफुट पर आ गई। पहले मैच में टीम ने बल्ले व गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। जोश लालोर, केन रिचर्ड्सन और पीटर हेट्ज़ओगलु की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम ने पर्थ—एस को 130 पर ऑलआउट करने के बाद शॉन मार्श की अर्धशतकीय पारी की मदद से मैच को सात विकेट से जीता। लेकिन इसके अगले ही मैच में टीम ने इसके बिल्कुल विपरीत प्रदर्शन किया, सिडनी—एस के खिलाफ टीम 206 रन के लक्ष्य के पीछा करते हुए मात्र 60 रन पर ही ऑलआउट हो गई और 145 रन के विशाल अंतर से मैच हारा यह टूर्नामेंट इतिहास में रनों के मामले में किसी भी टीम की सबसे बड़ी हार थी। तीसरे मैच में भी शीर्ष क्रम की असफलता के बाद टीम ने 157 का स्कोर बनाया लेकिन इस मैच में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मेलबर्न—आर के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है, पहले मैच में अच्छी पारियां खेलने के बाद दोनों मैचों में सलामी बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर पाए। लेकिन अंतिम मैच में सैम हार्पर और रोसौव ने मध्यक्रम में अच्छी पारियां खेली। टीम को लीग में वापसी करने के लिए अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की आवश्यकता है।

गेंदबाजी में भी प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है, तेज गेंदबाज उनके लिए अच्छा कर रहे हैं जोश लालोर ने तीनों मैचों में कुल पांच विकेट लिए हैं, वहीं दूसरे तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने भी तीन मैचों में पांच विकेट चटकाए हैं। लेकिन बाकी के गेंदबाजों ने कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ा।

सिडनी—टी टीम प्रीव्यू—

सिडनी-टी ने पहले मुकाबले में मेलबर्न-एस के खिलाफ खेला गया मैच 22 रन से गवां दिया था। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम केवल 147 ही बना पाई थी। कैलम फर्ग्यूसन और एलेक्स हेल्स की पारियां टीम के काम नहीं आई। लेकिन दूसरे मैच में ब्रिस्बेन-एच के द्वारा दिया गया 179 का लक्ष्य टीम ने हासिल कर लिया, लेकिन पहले मैच में अच्छी पारियां खेलने वाले टीम के कप्तान फर्ग्यूसन और एलेक्स हेल्स इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिला दी। निचले क्रम में डेनियल सेम्स ने 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। तीसरे मैच में भी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की, पर्थ-एस के द्वारा दिए गए 153 रन का लक्ष्य टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में भी एलेक्स हेल्स खाता नहीं खोल पाए लेकिन फर्ग्यूसन ने फिर एक बार अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई।

टीम के लिए लिए उस्मान ख्वाजा का फॉर्म चिंता का विषय है उनके बल्ले से तीनों मैचों में कोई बड़ी पारी नहीं आई है। एलेक्स हेल्स भी पहले मैच के बाद शांत रहे। टीम के लिए डेनियल सेम्स बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं।

गेंदबाजी में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और डेनियल सेम्स, तनवीर सांघा, जोनाथन कुक और क्रिस ग्रीन टीम के मुख्य गेंदबाज हैं।

पिच रिपोर्ट-

मनुका ओवल टी20 मैचों के लिए बेहतरीन मैदान है और तेज गेंदबाजों को इस पिच से मदद मिलती है, इसलिए पावरप्ले निर्णायक होंगे। स्पिनर्स को यहां थोड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है और टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनना यहां अच्छा विकल्प हो सकता है।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः

उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), ओलिवर डेविस, बैक्सटर होल्ट (विकेटकीपर), बेन कटिंग, डैनियल सैम्स, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्रू, एडम मिल्ने, तनवीर सांघा

मेलबर्न-आरः

शॉन मार्श (कप्तान), जेक फ्रेजर-मैकगर्क, सैम हार्पर (विकेटकीपर), रेले रोसौव, ब्यू वेबस्टर, मोहम्मद नबी, विल सदरलैंड, केन रिचर्डसन, जोश लालोर, नूर अहमद, मैकेंजी हार्वे

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-टीः डैनियल सैम्स, कैलम फर्ग्यूसन

मेलबर्न-आरः सैम हार्पर, रेले रोसौव

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular