HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में सोमवार 25 जनवरी को आमना-सामना करेगी एडिलेड-एस और सिडनी-टी के बीच। दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है। क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम प्ले ऑफ में स्थान पक्का कर लेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस का यह 14वां मुकाबला होगा। खेले गए 13 मैचों में से टीम ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है और 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 28 अंको के साथ टीम तीसरे स्थान पर है। यह मैच जीतने पर उनके प्लेऑफ में जाने की संभावना लगभग पक्की हो जाएगी। उन्होंने अपना पिछला मैच भी सिडनी-टी के खिलाफ ही खेला था इस मैच में उन्होंने सिडनी-टी को 160 का लक्ष्य दिया लेकिन सिडनी-टी 153 रन ही बना सकी। एडिलेड-एस ने 6 रन से जीत दर्ज की। एडिलेड-एस के सभी बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर स्कोर को 159 तक पहुंचाया। गेंदबाजी में माइकल नेसेर और पीटर सिडल ने दो-दो विकेट चटकाए।

एडिलेड-एस के पास गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है। टीम के शीर्ष क्रम में एलेक्स कैरी, जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, फिलिप सॉल्ट और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है।

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी का भी यह 14वां मुकाबला होगा। खेले गए 13 मैचों में टीम ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है और 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अंको के मामले में टीम एडिलेड-एस से 1 अंक पीछे है। सिडनी-टी के 27 अंक है और टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो का साबित हो सकता है। क्योंकि हार के बाद उनकी प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो जाएगी। सिडनी-टी ने अपना पिछला मैच भी एडिलेड-एस के खिलाफ ही खेला था जहां सिडनी-टी एडिलेड के द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई और 153 रन बना पाई। गेंदबाजी में भी टीम का प्रदर्शन बहुत उम्दा नहीं रहा ब्रेंडन डॉग्गेट ने उनकी ओर से 2 विकेट हासिल किए।

इससे पिछले मैच में सिडनी-टी ने सिडनी-एस को 46 रन से हराया था। लेकिन उससे पहले टीम ने लगातार 3 मुकाबले हारे थे। ऐसे में टीम संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। टीम को इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

सिडनी-टी के पास एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन, सैम बिलिंग्स और डेनियल सैम्स जैसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सीजन में बढ़िया पारियां खेली हैं और टीम इस मुकाबले में एडिलेड-एस को कड़ी टक्कर देकर वापसी करना चाहेगी।

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं।

पिच रिपोर्ट-

एडिलेड की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, और पहले आधे घंटे में तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा होता है। मध्य ओवरों में स्पिनर भी महत्वपूर्ण होंगे। 160 से ऊपर किसी भी स्कोर का पीछा करने में यहां मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यहां बड़ा स्कोर बना सकती है।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), ओलिवर डेविस, बेन कटिंग, नाथन मैकएंड्रू, क्रिस ग्रीन, एडम मिल्ने, ब्रेंडन डॉग्गेट, तनवीर संघा

एडिलेड-एसः एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जेक वेदराल्ड, फिलिप सॉल्ट, ट्रैविस हेड (कप्तान), मैट रेनशॉ, रयान गिब्सन, माइकल नेसर, डैनी ब्रिग्स, वेस एगर, लियाम ओ कॉनर, पीटर सिडल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सिडनी-टीः एलेक्स हेल्स, ब्रेंडन डॉग्गेट

एडिलेड-एसः एलेक्स कैरी, पीटर सिडल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular